17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

10 साल की उम्र में ही पास की दसवीं की परीक्षा, इस विशेष छात्र के लिए बदले गए ये नियम

कुछ बच्चे बचपन से ही दिमाग के इतने कुशाग्र होते हैं कि उन्हें किसी भी चीज को समझने में देर नही लगती है।

ऐसे बच्चे किसी भी प्रश्न का हल आसानी से निकाल लेते हैं। कोई भी चीज उन्हें कठिन नही लगता। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बताएंगे जिसने मात्र 10 साल में मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा पास की है। आइये जानते है इस मेधावी छात्र के बारे में।

आदित्य श्रीकृष्ण का परिचय

आदित्य श्रीकृष्ण लखनऊ के रहने वाले हैं। वह लखनऊ के ही एमडी शुक्ला इंटर कॉलेज के छात्र हैं। आदित्य बचपन से ही तेज दिमाग के हैं। उनके प्रतिभा को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा उन्हें मात्र 10 साल की उम्र में मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई थी।

आदित्य ने लाया अच्छा नंबर

आदित्य ने यूपी बोर्ड में 79% नंबर हासिल किया है। और उन्होंने सफलता पूर्वक 10वीं की परीक्षा पास की है। उन्हें परीक्षा में बैठने की विशेष अनुमति प्राप्त थी। आदित्य के सफलता से उनके घरवाले काफी खुश हैं। आदित्य के स्कूल के प्रिंसिपल एचएन उपाध्याय का कहना है कि आदित्य एक उत्साही और मेधावी छात्र हैं। वह योग भी अच्छा करते हैं। आदित्य के सफलता से उनके स्कूल में भी सभी लोग काफी खुश हैं।

आदित्य ने सभी विषयों में अच्छा नंबर हासिल किया

तेज बुद्धि के आदित्य ने सभी विषयों में बढ़िया नंबर प्राप्त किया हैं। उन्होंने कला में 86, सामाजिक विज्ञान में 84, अंग्रेजी में 83, हिंदी में 82, विज्ञान में 76 और गणित में 64 नंबर हासिल किए हैं। आदित्य बचपन से ही दिमाग के बहुत तेज हैं। वह छोटे वर्ग में होकर भी अपने से बड़े कक्षाओं के सवाल आसानी से हल कर लेते थे।

आज आदित्य सभी बच्चों के लिए प्रेरणा स्वरूप हैं। आदित्य से सभी बच्चों को प्रेरणा लेने की जरूरत है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -