23.1 C
New Delhi
Wednesday, May 31, 2023

दुधमुंहे बच्चे को लेकर फर्श पर बैठी रही मां, नहीं दी किसी ने मैट्रो में सीट, वायरल हुआ वीडियो

मेट्रो (Metro) में सीट पाने के लिए लोग हर तरह का तरीका आजमाते हैं। सीट मिल जाने पर लोग किसी भी हालत में अपनी सीट किसी अन्य व्यक्ति को नहीं देना चाहते हैं लेकिन कई बार परिस्थिति कुछ ऐसी होती है कि लोग व्यक्ति के हालात को समझते हुए अपनी सीट दूसरे को दे देते हैं। आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में बताएंगे जिसमें एक मां अपने बच्चे को लेकर मेट्रो में सीट ना मिलने के कारण जमीन पर बैठी हुई है।

मेट्रो में सीट मिलना मुश्किल

हमें कई बार खुद से ज्यादा दूसरों के लिए सीट की जरूरत लगती है इसलिए हम अपना सीट दूसरे को दे देते हैं। इस वायरल वीडियो में एक महिला अपने छोटे से बच्चे को लेकर मेट्रो के जमीन पर बैठी हुई है और वहां बैठी बाकी महिलाएं अपनी सीट छोड़ने को तैयार नहीं है।

Internet

जमीन पर बैठी रही महिला

यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक महिला मेट्रो में अपने छोटे से बच्चे को लेकर सीट ना मिलने पर जमीन पर ही बैठी हुई है। हमें बचपन से ही सिखाया जाता है कि जरूरत पड़ने पर किसी की भी मदद करनी चाहिए या कई बार परिस्थिति कुछ ऐसी होती है कि हम अपने से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचते हैं लेकिन शायद उस मेट्रो ट्रेन में ऐसा कोई नहीं था जिसे उस महिला की परवाह हो।

Internet

देखें वीडियो

किसी को नहीं हुई फिक्र

इंसानियत यही है कि अपनी सीट छोड़कर उस महिला को सीट दे दी जाए लेकिन उस महिला के आसपास कोई भी ऐसा शख्स मौजूद नहीं था जो उसे अपना सीट दे सके और सबसे बड़ी बात यह है कि उस महिला के बगल में कुछ महिलाएं मेट्रो के सीट पर भी बैठी हुई है, उन्हे भी जरा सा भी एहसास नहीं हुआ कि एक महिला छोटे से बच्चे को लेकर नीचे बैठी हुई है और वह कितनी परेशान है।

आईएएस ने शेयर किया वीडियो

हम आपके जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो आईएएस अवनीश शरण (IAS Officer Avnish Sharan) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि “आप की डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है अगर वह आपके व्यवहार में न दिखे।

Internet

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार! आने वाला है मिर्जापुर का तीसरा सीजन, कालीन भैया की पत्नी ने शेयर की वीडियो

लोग कर रहे है तरह-तरह के कमेंट

आईएएस ऑफिसर द्वारा शेयर (Share) किया गया है यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वहीं बहुत से लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट (Comment) भी कर रहे हैं। कमेंट सेक्शन में लोगों की राय बंटी हुई दिखाई दे रही है। कुछ लोग महिला के पक्ष में बोल रहे हैं वहीं कुछ लोगों का कहना है कि 9 घंटे ऑफिस में काम करने के बाद मेट्रो में अगर सीट मिल जाए तो कोई किसी के बारे में नहीं सोचता, सबकी अपनी पड़ी रहती है।

Internet

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो, तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करें।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -