17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

BDO ने किया ऐसा काम कि लोगों ने घोड़े पर बिठाकर की उनकी विदाई, तसवीरें हुई वायरल

अक्सर हम सरकारी पदाधिकारियों के तबादले की चर्चा सुनते रहते हैं। जहाँ एक तरफ कई भ्रष्ट अधिकारियों के तबादले पर लोग खुश होते हैं वहीं दूसरी तरफ कई अच्छे अधिकारियों के विदाई के समय लोग उनको सम्मानित भी करते है। उनके द्वारा किए गए अच्छे कामों को याद करते है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से एक BDO के अनोखी विदाई के बारे में बताएंगे।

बिहार के रोहतास जिले के डेहरी स्थित सिंचाई विभाग के अतिथि गृह में एक विशेष विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। डेहरी के BDO अरुण कुमार सिंह इस समारोह के मुख्य मेहमान थे। उनके लिए एक ख़ास विदाई का आयोजन किया गया था। उन्हें लोगो ने अंगवस्त्र और फूल देकर घोड़े पर सवार करके विदा किया। लोगों का कहना है कि इतने धूमधाम से अब तक किसी भी BDO की विदाई नहीं हुई थी।

जब हमने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि BDO साहब ने अपने 3 साल के कार्यकाल के दौरान लोगो के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने अपने स्तर पर लोगों की समस्याएं सुलझाने का भरपूर प्रयास किया है। यही कारण है कि लोगो ने अपने इस चहेते BDO के लिए इतना भव्य विदाई आयोजित किया था। इस विदाई पार्टी का सबसे खास आकर्षण उनको घोड़े पर बिठाना था।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की ये महिला पुलिस हैं मधुर आवाज की मालकिन, देश सेवा के साथ कविता का भी है जुनून

अपनी इस विदाई पार्टी पर BDO अरुण कुमार सिंह का कहना है कि डेहरी सेवा उनके कार्यकाल का स्वर्णिम समय रहा है। 3 साल कैसे पूरे हो गए पता ही नहीं चला। यहां के लोगो से मिले सहयोग के कारण ही वो अपनी ज़िम्मेदारी अच्छे से निभा पाए। उन्होंने बस वही किया जो एक BDO का कर्तव्य है। डेहरी की जनता को इस शानदार विदाई के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

इस विदाई पार्टी में उपस्थित SDO सुनील कुमार ने कहा कि अरुण ने अपने वरीय पदाधिकारीयों के हर दिशा निर्देश का पालन करते हुए जनता के लिए अनेकों कार्य किए हैं। वहीं डेहरी SDPO संजय कुमार का कहना था कि विधि व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में भी अरुण कुमार अपने हर कार्य को नियंत्रित करने का काम किया करते थे।

अरुण कुमार ने डेहरी के लोगो की लॉकडाउन के दौरान राशन सहित अन्य सभी तरह की आर्थिक मदद की थी। गरीब बेसहारा लोगों के बेटियों की शादी में भी उनके द्वारा आर्थिक मदद दी गई। यही नहीं, उन्होंने जरूरत मंद लोगो को इंदिरा आवास, राशन कार्ड, पेंशन सहित सभी सरकारी योजनाओं को अपने स्तर से मॉनिटरिंग करते हुए लाभ पहुंचाया है।

यदि ऐसे अधिकारी हर सरकारी विभाग में हो जाएं तो लोगों की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। आप भी इस पोस्ट को शेयर करके ऐसे अधिकारी का मनोबल ज़रूर बढ़ाएं

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -