17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

छोटी उम्र, बड़ा कमाल : Amazon, गूगल प्ले और प्ले स्टोर पर छाया ‘UP का लाल’

अगर कोई इंसान अपने जिंदगी में लगन ,दृढ़ निश्चय, समर्पण और अनुशासन से काम करता है तो उसे सफलता जरूर मिलती है। आप इन सिद्धांत को अमल में लाकर स्वयं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही लड़के के बारे में बताएंगे जिसने खुद के मेहनत के बदौलत अपनी पहचान बनाई है। उसने अपने छोटी सी उम्र में ही बड़ी उपलब्धि हासिल की है। आइये जानते है उस लड़के के बारे में।

लक्की पांडेय का परिचय

लक्की पांडेय बलिया के सिकंदपुर थाना क्षेत्र के लौहर के रहने वाले हैं। इनके माता-पिता का नाम सुजीत पांडेय और रिंकी पांडेय है। लक्की ने मात्र 17 साल की उम्र में अपनी बहुमुखी प्रतिभा से अपनी पहचान बनाई है। लक्की ने ‘सामाजिक कुरीतियों एवं रे’प पीड़िताओं’ के विषय पर किताब लिखकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। बचपन से लिखने के शौकीन लक्की को अब पूरा देश पहचान रहा है।

लक्की द्वारा लिखी गई बेहतरीन किताब

लक्की ने जो किताब लिखी है उसका शीर्षक उन्होंने ‘आखिर क्यों’ दिया है। समाज में बढ़ रहे सामाजिक कुरीतियां एवं रे’प की घटनाओं पर आधरित यह किताब बेहद लोकप्रिय बन गई है। लक्की जब बारहवीं कक्षा में थे तभी उनके मन में यह किताब लिखने की योजना आई थी। उनके इस किताब को ईवीएनसी पब्लिकर्स छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में खूब सराहना मिली। इनकी पुस्तक चयनित होने के साथ ही पब्लिकर्स ने फोन कर लक्की से अपनी पुस्तक प्रकाशित कराने का सुझाव दिया। पुस्तक प्रकाशित हुई, जिसका आईएसबीएन नम्बर भी मिल गया। किताब छपते ही यह पाठकों को खूब पसंद आने लगी।

ऑनलाइन माध्यम से भी हुई किताब की बिक्री

लक्की के इस किताब को तब और ज्यादा सम्मान मिला जब उनकी यह किताब देश की बड़ी सामान बेचने वाली वेबसाइटों जैसे Amazon, kobo, Google play आदि पर बिकने लगी। लक्की कविताएं भी लिखते हैं, उन्हें लिखना बहुत पसंद है। अपने मेहनत के दम पर आज उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में भी दर्ज हो चुका है।

लक्की आज करोड़ो युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने अपने मेहनत और लगन के दम पर एक नया कृतिमान स्थापित किया है। उन्होंने अपने परिवार,समाज और अपने गांव के साथ पूरे भारत का नाम रौशन किया है। उन्हें बहुत-बहुत बधाई।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -