आखिरी टेस्ट रद्द होने से इंग्लैंड को हुआ 300 करोड़ को नुकसान, भरपाई के लिये इंग्लैंड जाएंगे गांगुली

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनेचेस्टर में 10 सितम्बर से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को क’रोना संकट की वजह से रद्द करने का फैसला किया गया था।

ईसीबी ने बीसीसीआई के साथ चर्चा करने के बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने की पुष्टि की थी। इस मैच के रद्द होने से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 300 करोड़ के नुकसान का दावा किया है। इसी बीच यह खबर आ रही है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इंग्लैंड जाकर बोर्ड के अधिकारियों से मिलेंगे। आइये जानते है इसके बारे में।

आखिरी टेस्ट रद्द होने से इंग्लैंड को नुकसान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रद्द हो गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह दावा किया है की इस मैच के रद्द होने से उन्हें 300 करोड़ का नुकसान हुआ है। ऐसे में बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली निजी यात्रा पर इंग्‍लैंड जाएंगे और 22 या 23 सितंबर को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन और इयान वाटमोर से मुलाकात करेंगे।

मैच के आयोजन पर चर्चा

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली वहां अगले साल एक मैच के आयोजन पर चर्चा कर सकते हैं। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों के छह मैच खेलेगी। ब्रिटिश मीडिया ने भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराया है तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन आईपीएल को 5वां टेस्ट रद्द होने की वजह बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन से जुड़ी इन बातों से आप अब तक अनजान होंगे

इंग्लैंड क्रिकेट से अच्छे संबंध रखना चाहती है बीसीसीआई

इस मैच के रद्द होने से जो नुकसान हुआ है उसके लिए बीसीसीआई एक ऐसा रास्ता निकालना चाहती है जिससे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। बीसीसीआई इंग्लैंड बोर्ड से अपना संबंध अच्छा रखना चाहती है। इस मैच को लेकर और एक सही रास्ता निकालने की सोच से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इंग्लैंड रवाना होंगे।

भारतीय खिलाड़ी कर रहे है खेलने से मना

ईसीबी का कहना था कि क’रोना वा’यरस के खतरे को देखते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने से इंकार कर दिया है। ईसीबी ने यह भी कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ चल रही बातचीत के आधार पर मैनचेस्टर में होने वाले टेस्ट मैच को रद्द किया जा रहा है। भारतीय खिलाड़ी क’रोना वा’यरस के खतरे की वजह से डरे हुए थे और इंडिया के पास मैच में उतारने के लिए प्लेइंग 11 नहीं थी। इसलिए मैच को रद्द करने का फैसला किया गया है।

अब देखने वाली बात होगी कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इंग्लैंड जाने के बाद किन-किन बातों पर सहमति बनती है।

शेयर जरूर करें:-

By Shubham Jha

Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।