28.1 C
New Delhi
Wednesday, May 31, 2023

बाइक में नही थी पेट्रोल, काट लिया गया चालान, क्या आपने सुना है इस नियम के बारे में

देश में बहुत से ऐसे ट्रैफिक नियम हैं जिसके बारे मे वाहन चालकों को पता भी नही होता है। इन नियमों का उल्लंघन करके वह जुर्माना भरने के पात्र बन जाते हैं। वहीं कई ऐसे भी मामले सामने आए हैं जिसमें ट्राफिक पुलिस ने वाहन चालकों के गलत चालान काटे हैं। अभी वर्तमान में सोशल मीडिया पर एक चालान काटने से जुड़ा मामला तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसे देख कर लोग हैरान हो रहे हैं। आइये जानते हैं इस मामले के बारे में।

चालान की रसीद वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहे इस ख़बर में एक वाहन चालक के चालान की रसीद वायरल (Viral) हो रही है। उस रसीद में चालान काटने का कारण यह लिखा है कि वाहन में पेट्रोल (Petrol) की मात्रा कम था। इस प्रकार के कारण वाले चालान रसीद ने लोगों को अचंभे में डाल दिया है।

Internet

किसी ने नहीं सुना था यह नियम

आज तक किसी ने इस नियम के बारे में न कभी सुना था और न ही कभी देखा था। इस मामले के बारे में जब यातायात इंस्पेक्टर (Inspector) से बात की गई तो उनका कहना था कि आज तक मैंने इस प्रकार के नियम के बारे में कही भी नहीं सुना था और इस नियम के तहत कभी कोई चालान भी नहीं काटा।

Internet

तेल न होने के कारण जुर्माना

इस तरह की चालान काटने की ख़बर (News) पहली बार सोशल मीडिया पर सामने आई है। बाइक (Bike) में पर्याप्त तेल न होने से बाइक चालक पर जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, एक ट्रैफिक अधिकारी ने इस मामले को लेकर बताया कि उन्होंने केरल मोटर व्हीकल रूल्स में इस प्रकार की कोई धारा नहीं सुनी है।

Internet

सोशल मीडिया पर वायरल

दरअसल, यह रसीद सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से पूरे देश में वायरल (Viral) हो रहा है। इस नियम पर वाद-विवाद होना शुरू हो गया है, साथ ही लोगों का कहना है कि अगर इस प्रकार का कोई नियम नहीं है तो फिर बाइक चालक की चालान क्यों काटी गई।

Internet

यह भी पढ़ें: मात्र 17 दिनों में तैयारी करके निकाल ली UPSC , अक्षत कौशल की कहानी लोगों के लिए प्रेरणा

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -