17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

कई बड़ी कंपनियों की ब्रांडिंग कर बने पंजाब के मोस्ट सक्सेसफुल चाइल्ड मॉडल: उम्र है महज साढ़े तीन साल

प्रतिभा किसी व्यक्ति अथवा धन संपत्ति की मोहताज नहीं होती। न ही इस का कोई उम्र से लेना देना है। इसीलिए तो आज के इस दौर में छोटी उम्र के बच्चों ने ऐसे-ऐसे कारनामे कर दिखाए, जिन्हें देख कर कोई भी हैरत में रह जाए।और यह सच है की इंसान के अंदर छिपा कोई भी टैलेंट उम्र या किसी और चीज का मोहताज नहीं होता। अगर अपने देश की बात करें तो हमारे यहां के एक नहीं कई नौनिहालों ने यह बात सिद्ध कर के दिखाई है। इन बाल प्रतिभाओं ने अपने टैलेंट से भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में नाम रोशन किया है।

जालंधर के प्रत्यक्ष बने पंजाब के मोस्ट सक्सेसफुल चाइल्डमॉडल।

जी हां जालंधर के प्रत्यक्ष जब वह सिर्फ 6 महीने के थे तब उन्होंने गून डायपर के लिए आकर्षक पोज दिए थे और आज तीन वर्ष को होने के बाद भी उनका मॉडलिंग जारी है। वह पंजाब के एक सक्सेसफुल चाइल्ड मॉडल बन गए है। यह सुनकर आश्चर्य होता है कि इतना छोटा बच्चा इतनी कामयाबी कैसे पा सकता है पर यह सच है ।

खुद के हुनर पर हासिल की कामयाबी ।

प्रत्यक्ष का परिवार सुखी-सप्पन्न है। उनके घर मे किसी चीज की कमी नही है वह शहर के बड़े उद्योगपति और डीआरपी मेटल के एमडी प्राणनाथ भल्ला का पोता है। प्रत्यक्ष की यह प्रतिभा किसी के सिखाने नहीं बल्कि खुद से मिली है। छोटी सी उम्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे इस नन्हे बच्चे पर केवल मल्टीनेशनल कंपनियों की ही नहीं बल्कि कई हस्तियों की भी नजर है। कई पंजाबी कलाकारों ने भी प्रत्यक्ष के हुनर को सराहा है।

इतने छोटे से बच्चे के इस कामयाबी को देख कर यह कह सकते है कि सफलता उम्र की मोहताज नहीं होती है। सफलता इंसान को केवल मेहनत करने के बाद ही मिल सकती है और मेहनत करने की कोई सीमा नहीं होती। ऐसे लोगों की एक लम्बी सूची है, जिन्होंने कम उम्र में ही सफलता का स्वाद चख रखा है। अधिकांश लोगों का मानना होता है कि जीवन में पाने को इंसान के पास बहुत कुछ है। इसलिए व्यक्ति को जीवन में कभी भी थोड़ा पाकर संतुष्ट नहीं होना चाहिए, इससे विकास के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं। सफलता पाने के लिए हमेशा से ही ज्यादा की चाह करना बहुत जरूरी है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -