17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

हर कर्मचारी को मिलेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, साथ में 3 साल का मेंटेनेंस भी फ्री

आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है। दुनिया के कई देश इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ आगे बढ़ चुका है। भारत भी इस दिशा में धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ रहा है। वाहनों का सबसे बड़ा फायदा होता है कि उसमें कोई ईंधन नहीं डालना पड़ता। बस चार्ज किया और गाड़ी दौड़ने के लिए तैयार।इलेक्ट्रिक वाहनों का सबसे बड़ा फायदा यही है कि ये आम वाहनों के मुकाबले काफी कम प्रदूषण पैदा करते हैं। इनमें मोटर लगा होता है जो उत्सर्जन लगभग न के बराबर करता है।

राज्य सरकार देगी अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर।

जी हां आंध्र प्रदेश सरकार केंद्र सरकार की एजेंसियों की मदद से अपने राज्य सरकार के कर्मचारियों को EMI के आधार पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स प्रदान करने की योजना पर विचार कर रही है। राज्य सरकार के वर्तमान कर्मचारी ही नहीं, बल्कि यह योजना सहकारी समितियों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और पेंशनरों पर भी लागू होगी।

कर्मचारियों को मिल सकेगा लाभ।

इस योजना से जहां प्रदूषण कम होगा वही कर्मचारियों को सस्ते दरों में अपना रकम 24-60 महीने में चुकाने की सहूलियत भी मिलेगी। पेट्रोल महंगा हो या डीजल महंगा हो, इलेक्ट्रिक वीकल हो तो कोई परेशानी नहीं। न तो बार-बार पेट्रोल पंप पर जाना होगा। यानी बस घर में बैटरी चार्ज करो और फर्राटा भरो।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -