13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

हाय रे सिस्टम: 750 रुपये की पेंसन के लिए 75 वर्षीय महिला को चढ़ना पड़ा 3KM ऊंचा पहाड़

आज के आधुनिक युग में इंटरनेट के बिना कुछ भी संभव नहीं है। हर काम को करने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता होती है। आज हम आपको भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बतायेंगे जहां हमेशा नेटवर्क प्रॉब्लम बनी रहती है। इस गांव में रहने वाली एक महिला को अपने पेंशन छुड़ाने के लिए नेटवर्क प्रॉब्लम की वज़ह से पहाड़ पर चढ़ना पड़ा। आइए जानें पूरी ख़बर…..

हमेशा रहता है नेटवर्क का प्रॉब्लम

राजस्थान के सिरोही जिले की आबूरोड तहसील गांव में नेटवर्क ठीक से काम नहीं करता है। नेटवर्क प्रॉब्लम की वज़ह से वहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस गांव में रहने वाली 75 वर्षीय मोतली गरासिया जिन्हें पेंशन की रकम पाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उस महिला को पेंशन की रकम का भुगतान कराने के लिए डाकिया आधार इनेबल्ड मशीन लेकर आया लेकिन नेटवर्क नहीं मिलने के कारण मोतली के परिवार वाले उन्हें चारपाई पर लेटा कर पहाड़ पर चढ़ने लगे। उनके साथ-साथ डाकिया भी थोड़ी-थोड़ी दूर पर कनेक्टिविटी चेक करता रहा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ के थप्पड़ कांड के बाद अब आया लात-घूसों वाला युवक, महिला को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

ऊंचे पहाड़ पर मिला नेटवर्क

3 किमी पहाड़ पर चढ़ने पर डाकिया को नेटवर्क मिला। उसने तुरंत ही महिला का अंगूठा लगाकर 750 रुपये पेंशन का भुगतान किया। एक प्रेस रिपोर्ट के मुताबिक यहां के आसपास के गांव में हमेशा नेटवर्क की प्रॉब्लम रहती है। जिसके कारण स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सरकार को इसपर अवश्य ध्यान देना चाहिए।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -