13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

Bollywood news: Shahrukh khan से शादी के बाद मुस्लिम धर्म न अपनाने पर Gauri khan ने बताई थी ये बड़ी वजह

सोशल मीडिया (social media) पर अक्सर शाहरुख ख़ान (Shahrukh khan) और गौरी ख़ान (Gauri Khan) के शादी की बातें होती रहती है। शाहरुख ख़ान एवं गौरी ख़ान की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई थी। हालांकि गौरी ब्राह्मण (Brahman) परिवार से है और शाहरुख मुस्लिम परिवार से फिरभी दोनों ने लव मैरिज (love marriage) किया था। जब एक इंटरव्यू (interview) के दौरान जब गौरी से उनके धर्मान्तर के बारे पूछा गया तब उन्होंने कहा कि वह अपने पति के धर्म का सम्मान करती है लेकिन उन्होंने अपने धर्म को नहीं बदला है। वह शाहरुख ख़ान से शादी करने के बाद भी हिंदू ही है।

आर्यन कोई भी धर्म अपना सकते है

गौरी का कहना है कि आर्यन (Aaryan) पर धर्म अपनाने को लेकर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। वह चाहे तो अपने मां या पिता किसी के धर्म को फॉलो (follow) कर सकते हैं। करण जौहर (Karan Johar) ने जब अपने शो “कॉफी विद करण (Coffee with Karan)” के सीजन 1 में गौरी खान के धर्मान्तर के बारे में पूछा तो गौरी ने कहा कि अगर शाहरुख खान के माता-पिता होते तो शायद इस बात पर वह अपनी कोई प्रतिक्रिया जाहिर करते लेकिन वह नहीं है और हमारे परिवार में धर्म को लेकर ऐसी कोई बात नहीं है। होली और दीवाली जैसे सारे त्योहार हम साथ मिल कर मानते हैं लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि शायद आर्यन अपने पिता के धर्म को ही फॉलो करेंगे।

यह भी पढ़ें: आपकी चिड़चिड़ाहट और कमजोरी की वजह हो सकती है Vitamin D की कमी, करें इन चीजों का सेवन

सबसे पहले हमारा धर्म भारतीय है। we are Indians yaar

सबसे पहले हमारा धर्म यह है कि हम हिंदुस्तानी हैं। We are indians yaar.हम सब पूरा परिवार एक साथ दोनों धर्मों के त्योहार को मनाते हैं। आर्यन (Aryan),सुहाना (Suhana) और अबराम (abram) को भी हम यही सिखाते हैं कि सबसे पहले हम भारतीय हैं। हमारे बीच हिंदू (Hindu) और मुस्लिम (Muslim) लेकर कोई भेदभाव नहीं है। इस बात को लेकर शाहरुख खान का कहना है कि मेरी बीवी हिंदू है और मैं मुसलमान इस तरह हम दोनों के बच्चे हिंदुस्तानी (Hindustani) ही होंगे।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -