17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

21 साल बाद भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, नाम की घोषणा होने पर निकले आंसू: Harnaaz Kaur Sandhu

हरनाज कौर संधू (Harnaaz kaur sandhu) ने 21 वर्ष की आयु में 70वें मिस यूनिवर्स (Miss Universe) 2021 प्रतियोगिता में विजय होकर भारत (India) का नाम रौशन कर दिया। 21 सालों के बाद मिस यूनिवर्स का ताज भारत के नाम हुआ। लारा दत्ता (Lara Datta) ने मिस यूनिवर्स का ताज 2000 में जीता था। हरनाज कौर संधू को मिस यूनिवर्स का ताज मिस यूनिवर्स की भूतपूर्व विजेता Andrea Meza ने पहनाया।

मिस यूनिवर्स बनने के बाद हरनाज स्टेज पर रो पड़ी

मिस यूनिवर्स की विजेता का नाम घोषित होने पर हरनाज स्टेज पर ही रो पड़ी एवं मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज पहनने के बाद उनकी खुशी देखने लायक थी। हरनाज मिस यूनिवर्स 2021 बनने के साथ-साथ साउथ अफ्रीका की मॉडल और पैराग्वे को मात दी है। मिस यूनिवर्स बनने के बाद हरनाज संधू के कई वीडियोस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि मिस यूनिवर्स 2021 बनने के बाद हरनाज “चक दे फट्टे इंडिया” बोलती नज़र आ रही है।

यह भी पढ़ें: अनूप जलोटा और जसलीन की ये तस्वीर हुई वायरल, लोग लगा रहें शादी की अटकलें

फाइनल राउंड में हरनाज ने शानदार जवाब दिया

फाइनल राउंड में होस्ट स्टीव हार्वे द्वारा किये गए सवाल पर उन्होंने बहुत बढ़िया जवाब दिया सवाल यह था कि “आज के समय में यंग महिलाओं को आप क्या सलाह देना चाहेंगे कि वह रोज प्रेशर में कैसे डील करें” इस प्रश्न पर हरनाज ने कहा कि आज के समय में सबसे ज्यादा प्रेसर का सामना यंग लोग कर रहे हैं। दूसरो से खुद की तुलना करना बंद करें। दुनिया में हो रही जरूरी विषयों पर बात करें वह है खुद पर विश्वास करना, आप सबसे अलग व्यक्ति है यही बात आपको सबसे खूबसूरत बनाती है। खुद के लिए बात करें क्योंकि आप अपने जिंदगी की लीडर खुद है। आप अपनी आवाज हो। मैं खुद पर विश्वास रखती हूं इसीलिए आज यहां खड़ी हूं।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -