22.1 C
New Delhi
Tuesday, May 30, 2023

बंदर को अपने घर में बिटिया बना के रखती है यह माँ, वीडियो देखकर आ जाएंगे आंसू

बहुत से ऐसे लोग हैं जो पालतू जानवर पालना पसंद करते है। पालतू जानवर को लोग अपने परिवार के सदस्य के तरह ही मानते हैं। आपने पालतू जानवर के रूप में कुत्ता (Dog) और बिल्ली (Cat) को ही देखा होगा लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में पालतू जानवर के रूप में बंदर को देखा जा रहा है।

बंदर को घर पर पाला

पालतू जानवर पालना बहुत से लोगों को पसंद होता है। कुत्ता और बिल्ली पालतू जानवर के रूप में सबसे प्रसिद्ध है लेकिन बहुत से लोग अन्य जानवर को भी पालते हैं। विदेश में कई लोग के पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप को पालने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में बताएंगे। इस वीडियो में अपने घर में पालतू जानवर के रूप में एक बंदर को पाला है और उसे घर के बाकी सदस्य की तरह ही रखते हैं।

पालतू जानवर से बहुत है प्यार

पालतू बंदर का नाम रानी (Rani) है। रानी अपने मालिक के बगल में उसके हाथ पर अपना सिर रख कर ही रात में सोती है जैसे कि घर में बच्चे अपने मां बाप के हाथ पर अपना सिर रखकर प्यार से सोते हैं। इस वीडियो को देखने पर लग रहा है कि जैसे जानवर को भी एकदम घर के बाकी सदस्य की तरह संग में लोग घर में ही रख रहे हैं।

यूट्यूब पर वीडियो शेयर

यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) पर आई लव एनिमल्स रानी (I love animals Rani) के युटुब चैनल से अपलोड किया गया है। इस वीडियो को अब तक 4.2 लाख लोगों ने देखा, वही 4.2 हजार लोगों ने पसंद भी किया है। इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट (Comment) भी कर रहे हैं।

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: अगर आप भी सोनम कपूर जैसा बाल चाहते हैं , तो यह नुस्खा आपके लिए है

लोगों ने क्या किए कमेंट

एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया है कि “मैं जब भी इस रानी के वीडियो को देखता हूं”खुश हो जाता हूं। वहीं अन्य यूजर ने लिखा है कि”आप लोग रानी को जो इतना प्यार करती हैं वह दिखाता है वह भी आपके बिना नहीं रह सकती”। वहीं एक अन्य यूजर का कहना है कि “भाई साहब ने दिल खुश कर दिया”।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -