17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

ट्रेन में यात्रियों के साथ घोड़े ने भी किया सफर, Photo वायरल होने पर Railway ने दिया जांच का आदेश

आजकल एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें ट्रेन के अंदर एक घोड़ा देखा जा सकता है। इस वायरल तस्वीर में किसी लोकल ट्रेन के अंदर यात्रियों के बीच घोड़े को देखा जा सकता है। जब से यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई है यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ चर्चाओं के मुताबिक यह तस्वीर वेस्ट बंगाल के एक लोकल ट्रेन की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही ट्रेन मैं घोड़े की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई रेलवे ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

यात्रियों के बीच खड़ा घोड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना गुरुवार को सियालदह डायमंड हर्बल डाउन लोकल ट्रेन की है। खबरों के अनुसार 24 परगना जिले में घोड़े की एक प्रतियोगिता रखी गई थी। इस प्रतियोगिता में इस घोड़े ने हिस्सा लिया था। हिस्सा लेने के बाद या घोड़ा ट्रेन से वापस लाया जा रहा था। इसीलिए इस घोड़े को लोकल ट्रेन में यात्रियों के भी चढ़ा दिया गया। वहीं किसी ने इस घोड़े की तस्वीर खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। खबरों की माने तो घोड़े का मालिक भी घोड़े के साथ उसी डब्बे में था। ऐसे बंगाल में छोटे-छोटे मवेशियों के साथ यात्रा करना आम बात है लेकिन इतने बड़े घोड़े का ट्रेन में इस तरह से सफल करना अपने आप में पहला मामला है।

तस्वीरें वायरल होने के बाद दिए गए जांच के आदेश

प्रतियोगिता से लौट रहे इस घोड़े को जब लोकल ट्रेन में चढ़ाया गया तो साथ के यात्रियों ने मना भी किया लेकिन कहा जा रहा है कि घोड़े के मालिक ने इसे अनसुना कर दिया। जहां एक तरफ ट्रेन में पैर रखने की भी जगह नहीं थी वही घोड़े की उपस्थिति ने स्थिति को और बिगाड़ दिया। यहां तक की कई लोग घोड़े के डर से आसपास दुबक गए। इस बारे में जब एक मीडिया चैनल ले रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया की इस तस्वीर को रेलवे ने भी देखा है। उनके अनुसार अभी तक रेलवे यह पता नहीं कर पाया है कि यह घटना किस स्टेशन पर घटित हुई। फिर भी रेलवे ने जांच का आदेश दे दिया है। उनका कहना था कि जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -