17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

ICICI Bank ने दिया ग्राहकों को शानदार तोहफा, इन लोगों को मिलेगा लाभ

ICICI Golden Year Offer: जैसे ही आरबीआई ने नीतिगत दरों में बदलाव नहीं करने का फैसला किया इसके अगले ही दिन आईसीआईसीआई बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को बड़ी राहत दी है। दरअसल आईसीआईसीआई बैंक ने अपने गोल्डन ईयर एफडी स्कीम की आखिरी तिथि को बढ़ा दिया है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए खुशखबरी

दरअसल या खबर सीनियर सिटीजन यानी कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए बेहद अहम है। एचडीएफसी बैंक के बाद आईसीआईसीआई बैंक ने भी उन्हें बड़ा तोहफा दिया है। बताते चलें कि आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से चालू स्पेशल एफडी स्कीम गोल्डन ईयर एफडी की आखिरी तिथि को बढ़ा दिया गया है। बैंक के नोटिफिकेशन के अनुसार पहले यह स्कीम 8 अप्रैल तक ही थी लेकिन अब इस स्कीम को बढ़ाकर 7 अक्टूबर 2022 तक कर दिया गया है। वरिष्ठ नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए आईसीआईसीआई बैंक ने मई 2020 में इस योजना को शुरू किया था।

Golden Years FD स्कीम क्या है?

आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 2020 में शुरू किए गए इस स्पेशल एफडी स्कीम के अनुसार सीनियर सिटीजन को बाकी एफडी के मुकाबले ज्यादा ब्याज दिया जाता है। आसान भाषा में कहे तो वरिष्ठ नागरिकों को बैंक उनके पैसे पर अधिक इंटरेस्ट देती है। दरअसल बैंक साधारण ब्याज पर अलग से इंटरेस्ट देती है जिसके कारण सीनियर सिटीजन को फायदा हो जाता है। जब से इस स्कीम की शुरुआत हुई है तभी से लगातार सीनियर सिटीजन इस स्कीम का फायदा उठा रहे हैं और शानदार इंटरेस्ट हासिल कर रहे हैं। सही मायनों में यह स्कीम एक गोल्डन स्कीम है पुलि

क्या है इस स्कीम में खास

आपको बता दें की आईसीआईसीआई द्वारा पेश किए गए इस स्कीम के तहत सीनियर सिटीजन को 20 मई 2020 से 7 अक्टूबर 2022 तक नई जमा की गई राशि पर एक्स्ट्रा ब्याज दिया जा रहा है। इसके तहत यदि कोई सीनियर सिटीजन 5 साल से अधिक और 10 साल से कम अवधि तक के लिए बैंक में दो करोड़ से कम रुपए एफडी करते हैं तो उन्हें नियमित ब्याज दर 5.6% की जगह 6.35% का ब्याज दिया जाता है। अर्थात सीनियर सिटीजन स्कोर अधिक लाभ दिया जाता है।

समय से पूर्व निकासी पर लगता है जुर्माना

आपको यहां यह भी बता दें कि इस स्कीम की अवधि पूरी होने से पहले यदि आपने अपने एफडी को तोड़ा तो बैंक 1.25% का जुर्माना वसूल करेगा। इसका मतलब की 1.25% ब्याज काट लिया जाएगा।

Sunidhi Kashyap
Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -