38.1 C
New Delhi
Tuesday, June 6, 2023

सरकारी स्कूल की ये स्टाइलिश टीचर बन गईं हैं फेवरेट, बिना नागा डेली स्कूल आते हैं बच्चे

बच्चे अक्सर स्कूल जाने के समय आनाकानी करते हैं। कुछ बच्चों को स्कूल जाने का मन कभी नहीं होता है। कई बार बच्चों के द्वारा लिखे गए टीचर को एप्लीकेशन भी वायरल हो जाता है। सोशल मीडिया पर शिक्षकों से जुड़ी तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते है। एक शिक्षक से जुड़ी ऐसा ही वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमे एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को अनोखे ढंग से पढ़ाते देख हर कोई इनके पढ़ाने के तरीके का तारीफ कर रहा है।

बच्चे दिखाते हैं कक्षा में दिलचस्पी

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक शिक्षक डांस कर रही है। इस वीडियो को देखने वालों को लगा कि यह डांस टीचर है लेकिन वह डांस टीचर न होकर, इंग्लिश की टीचर है। उनके पढ़ाने का तरीका अनोखा है इसीलिए बच्चे उनकी कक्षा में हमेशा दिलचस्पी के साथ पढ़ते हैं।

दिल्ली के सरकारी स्कूल में कार्यरत है मनु गुलाटी

मीडिया रिपोर्टर्स (Media Reporters) के अनुसार वायरल हो रहा इस वीडियो में दिख रही शिक्षक का नाम मनु गुलाटी (Manu Gulati) है। मनु गुलाटी दिल्ली के सरकारी स्कूल में अंग्रेज़ी शिक्षक के रूप में कार्यरत है। उनके पढ़ाने का तरीका बच्चों को बहुत पसंद आता है इसीलिए उनके कक्षा में बच्चे दिलचस्पी से पढ़ाई करते हैं। मनु बच्चों को बहुत ही अद्भुत और यूनिक तरीके से पढ़ाती है। मनु गुलाटी बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ आर्ट एंड क्राफ्ट (Art and craft), स्पोर्ट्स (Sports) एवं डांस (Dance) जैसे एक्टिविटीज में भी शामिल कराती है।

देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर भी फैन फॉलोइंग है अधिक

मनु गुलाटी को लोग सोशल मीडिया पर भी खूब फॉलो करते हैं एवं साथ ही इस वीडियो के वायरल होते हैं उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत बढ़ गई है। मनु गुलाटी की फैन फॉलोइंग इसलिए भी अधिक है कि साल 2020 में जब अमेरिका के पूर्व प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी मेनिया ट्रंप (Menia Trump) के साथ भारत दौरे पर आए थे तब उनदोनों ने इस स्कूल में भी विजिट किया था। उन्होंने 1 साल बाद मनु गुलाटी को टैग (Tag) करते हुए लिखा था कि मनु गुलाटी प्लीज आप दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों को मेरा प्यार देना।

यह भी पढ़ें: छोटे बच्चे ने डांट दिया पिता को, कहा- ‘पूरी जिंदगी कैमरे में ही घुसा रहूं मैं’, देखें मज़ेदार वीडियो

शिक्षा मंत्री भी कर चुके हैं तारीफ़

मनु गुलाटी का कहना है कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ तरह-तरह के एक्टिविटीज कराई जाए तो उनका पढ़ाई में भी खूब मन लगा रहता है। अन्य एक्टिविटीज से बच्चों के मन का तनाव कम होता है और वह तरह-तरह के नए-नए चीजों को जानने के लिए भी उत्साहित रहते हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूल में अंग्रेजी शिक्षक के तौर पर कार्यरत मनु गुलाटी की तारीफ़ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) भी कर चुके हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था मनू गुलाटी का वीडियो

मनु गुलाटी का एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने लिखा था कि “बच्चे मेरे पढ़ाने के अंदाज को पसंद करते हैं”। वह कहती हैं कि मैम आप भी करो तो मैं भी बच्चों के साथ डांस करने लगती हूँ।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -