13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

Airtel ने दिया अपने यूज़र्स को बड़ा झटका, अब आप नहीं करवा पाएंगे ये रिचार्ज

मोबाइल सिम की कंपनियां अक्सर लोगों के लिए नए नए प्लांस लाती रहती हैं। आपको याद ही होगा कि पहले लोकडाउन में जब लोगो को पैसे की दिक्कत हो गई थी तब सभी कंपनियों ने अपने रिचार्ज का दाम दोगुना कर दिया था। इस बार फिर से Airtel कंपनी ने अपने यूजर्स को जोरदार झटका दिया है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से….

जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल इनकमिंग कॉल चालू रखने के लिए भी लोगों को रीचार्ज करवाना पड़ता है। इसी प्लान में Airtel कंपनी के द्वारा किये गए बड़े बदलाव की बात सामने आ रही है। ग्राहकों के अनुसार कंपनी ने अपने यूजर्स को तगड़ा झटका देते हुए अपने 28 दिनों वाले सबसे सस्ते रिचार्ज पैक 45 रुपये के रिचार्ज को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों नहीं मिला सोनू सूद को पद्म सम्मान, जानें क्या थी वजह?

बहुत लोग दावा कर रहे हैं कि 45 रूपये के साथ-साथ 49 रूपये वाला रिचार्ज भी बंद कर दिया गया है। लेकिन हमने अपनी जाँच में पाया कि सिर्फ 45 रुपये वाला प्लान उपलब्ध नही है। 49 रुपये का प्रीपेड प्लान कंपनी की साइट पर दिख रहा है, इसे अभी नहीं हटाया गया है। कंपनी के तरफ से इस मिनिमम रिचार्ज पैक बंद होने की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। अभी किसी को इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर लोग दावा कर रहे हैं कि यह रिचार्ज प्लान भी जल्द ही बंद हो जायेगा।

45 रूपये वाला यह प्रीपेड प्लान उन लोगो के लिए था जो अपना नंबर बंद नहीं करवाना चाहते थे। इस प्लान से यूजर्स को सुविधा मिलती थी। यह 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता था। जिसमें यूजर्स को स्वयं के डाटा का लाभ भी मिलता था। इसमें किसी तरह का टॉक टाइम नहीं मिलता था।

यह भी पढ़ें: 125 स्मार्ट क्लासरूम से लैस दुनिया का पहला विश्वविद्यालय होगा बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय BHU , ये सुविधाएं इसको अलग और खास बनाएंगी…

49 रुपए वाला प्रीपेड प्लान वाला रिचार्ज से 28 दिनों की वैलिडिटी मिलता है। इन प्लान में आउटगोइंग कॉल के लिए 38.52 रूपये मिलने के साथ इंटरनेट चलाने के लिए 100MB डेटा भी मिलता है। वर्तमान में Airtel कंपनी का यह इनकमिंग कॉल वाला सबसे सस्ता ऑफर है।

79 रूपये वाले प्रीपेड रिचार्ज में कंपनी 64 रूपये के आउटगोइंग कॉल के साथ 200MB इंटरनेट चलाने का लाभ 28 दिनों तक देती है। जियो के आने से एक बार दाम कम तो हो गए थे, पर अब धीरे धीरे फिर से दाम बढ़ने लगे हैं।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -