13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

अब कीजिये मात्र 4 रुपये में 100 KM का सफर, आज ही खरीदिये इस इलेक्ट्रिक साइकिल को

लगातार हो रहे पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए आमलोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इसी सभी चीजों के बीच वोल्ट्रॉन कंपनी के द्वारा एक ऐसा इलेक्ट्रिक साइकिल बनाया गया है जो महज चार रुपये में 100 किलोमीटर तक दौड़ेगी। आइये जानते है इसके बारे में।

खूबियों से लैश यह इलेक्ट्रिक साइकिल

वोल्ट्रॉन कंपनी के द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक साइकिल अपने आप में खूबियों से लैश दिखाई पड़ती है। यह साइकिल एक बार चार्ज होने में 700 वाट बिजली की खपत करती है। जो कि 1 यूनिट से अधिक है और इसे तीन घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

चार्जिंग का मूल्य भी कम

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आसानी से चार्ज भी किया जा सकता है और इसे चार्ज करने में महज 4 रुपये का खर्च आता है। अगर सवारी की बात करें तो दो लोग इस पर सवार होकर आसानी से एक जगह से दूसरे जगह की ओर प्रस्थान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बच्चे को गोद में लेकर ट्रैफिक ड्यूटी कर रही थी लेडी कांस्टेबल, पुलिस विभाग ने इनके खिलाफ बिठाई जाँच

सौ किलोमीटर दौड़ने की क्षमता

इस साइकिल की क्षमता की बात करें तो कंपनी के द्वारा यह दावा किया गया है की यह साइकिल 100 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखती है। ऑफ-रोड राइडिंग, पिलर राइडिंग और हिल राइडिंग की सुविधा से लैश यह साइकिल लोगों के लिए काफी आरामदायक है।

ग्राहकों को कंपनी द्वारा सुविधा

वोल्ट्रॉन कंपनी के संस्थापक प्रशांत के द्वारा यह कहा गया है कि अगर ग्राहकों को ई-साइकिल के खरीदने के बाद साइकिल में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उसे कंपनी द्वारा बदल दिया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 40 हजार रुपये रखा गया है। अब देखने वाली बात होगी कि बाजार में यह साइकिल अपना कितना छाप छोड़ती है।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -