17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

4 बेटियां होने पर पिता को आया था बहुत गुस्सा, आज उन्हीं बेटियों के नाम से जाने जाते हैं उनके पिता

भारत में हिंदू धर्म में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया गया है। धरती पर अगर महिला नहीं रहती तो इंसान का अस्तित्व नहीं रहता। आज के आधुनिक युग में लोग इस बात को अच्छी तरह समझ रहे हैं, लेकिन अभी भी बहुत से लोगो की सोच नहीं बदली है। उनके सोच के हिसाब से आज भी लड़कियां बोझ ही है। आज हम आपको मोहन सिस्टर्स (Mohan Sister’s) के बारें में बताएंगे, उनके जन्म पर उनके पिता को बहुत गुस्सा आया था, लेकिन आज उनके पिता अपने बेटियों पर गर्व महसूस करते है।

मोहन सिस्टर्स के पिता को 4 बेटीयां होने पर आया था गुस्सा

लड़कियां बोझ होती है यही सोच था आज के बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) के जाने माने एक्ट्रेस (Actress) मोहन सिस्टर्स के पिताजी का। बहुत से लोगों को मोहन बहनों के बारें में नहीं पता होगा इसीलिए हम आपको बता दे कि मोहन सिस्टर्स आज के युग में बॉलीवुड पर राज करती हैं।

4 बेटियों का पिता होना मंजूर नहीं था

शक्ति मोहन (Shakti Mohan), मुक्ति मोहन (Mukti Mohan), कीर्ति मोहन (Kirti Mohan), नीति मोहन (Neeti Mohan) के पिता बृजमोहन शर्मा (Brijmohan Sharma) अपने 4 बेटियों के जन्म से बहुत नाराज हुए थे। उन्हें अपनी 4 बेटियों का पिता होना बिल्कुल भी मंजूर नहीं था लेकिन आज उनकी बेटियां नाम कमा रही है और वह अपने बेटियों के वजह से पहचाने जा रहे हैं। जो कभी अपनी बेटियों के जन्म पर गुस्सा हुआ करते थे, आज वह अपने बेटीयों के वजह से सुखद अनुभव करते है। आइए जाने मोहन सिस्टर्स के बारे में।

सिंगर नीति मोहन

अपने चार बहनों में नीति मोहन (Neeti Mohan) सबसे बड़ी है। आज के युग में नीति बॉलीवुड की मशहूर गायिका (Singer) में एक है। नीति कई फिल्मों के लिए भी गाना गा चुकी है। ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ (Student of the year) का गाना ‘इश्क वाला लव’ से नीति को लोकप्रियता हासिल हुई। जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने गाए एवं आज नीति पूरी दुनियां में अपनी पहचान बनाने में कायम है और हर कोई इनके साथ अब काम करना चाहता है।

इंजीनियर कीर्ति मोहन

मोहन सिस्टर्स में कीर्ति मोहन (Kirti Mohan) सबसे छोटी है कीर्ति फिल्म इंडस्ट्री से दूर है। कीर्ति सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) के रूप में एक प्रतिष्ठित कंपनी में कार्यरत है।

कोरियाग्राफर शक्ति मोहन

शक्ति मोहन (Shakti Mohan) को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं है। उनके फैंस पूरे भारत के कोने-कोने से है। बॉलीवुड में शक्ति आज एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर है। शक्ति ‘डांस इंडिया डांस’ (Dance India Dance) रियलिटी शो की विजेता एवं कई रियलिटी शो (Reality Show) में जज के रूप में देखी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: तीसरी मंजिल से सामान उतारने को बंदे ने लगाया गज़ब का दिमाग, वायरल हुआ वीडियो, लोग बोले- ‘तुस्सी ग्रेट हो’

कोरियोग्राफर मुक्ति मोहन

शक्ति मोहन (Shakti Mohan) के बाद मुक्ति मोहन का नंबर आता है। मुक्ति मोहन भी अपनी बड़ी बहन शक्ति मोहन की तरह एक कोरियोग्राफर (Choreographer) है। उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी किया है। मुक्ति अपनी बहन शक्ति की तरह भारत के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर में से एक है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -