19.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

9 साल की काजल और 6 साल के बादल ने दौड़ते हुए 15 दिन में तय किया प्रयागराज से दिल्ली का सफर

हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। कई बार तो हमारे यहाँ के बच्चे भी बड़े-बड़े कारनामे कर दिखाते हैं और अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज़ कराते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही होनहार बच्चे के बारे में बतायेगे, जिसके अंदर स्टेमिना कूट-कूट कर भरा है।

दरअसल, 9 साल की काजल एवं 6 साल का बादल दोनों भाई-बहन है। ये उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले हैं। 25 जुलाई को ये दोनों दौड़ते हुए प्रयागराज से दिल्ली के लिए रवाना हुए। ये 7 अगस्त को ग्रेटर नोएडा पहुंचे एवं 8 अगस्त को इंडिया गेट पहुँच कर इन्होंने अपना लक्ष्य पूरा किया। काजल एवं बादल ने इस 720 किमी का सफ़र दौड़ के ही पूरा किया।

यह भी पढ़ें: ये हैं 3 इडियट्स के असली ‘फुंगशुक वांगड़ू’, असल जिंदगी में हैं आमिर खान के किरदार से भी आगे

इस सफल दौड़ में बच्चों के माता-पिता ने भी उनका बखूबी साथ दिया। वो अपने बच्चों को इस सफ़र के लिए प्रेरित करते थे। एक दिन में ये बच्चे लगभग 42-45 किमी की दूरी तय करते थे। उनके पिता नीरज कुमार बच्चों के इस लक्ष्य को पूरा करने में अपनी पत्नी के साथ पूरा सहयोग देते थे। नीरज कुमार ने एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि उनके बच्चे 7 घंटे में 65 किमी का सफ़र तय करने का चैलेंज भी पूरा कर चुके हैं।

नीरज को अपने बच्चों पर गर्व है। उनका मानना है कि उनके बच्चों का स्टेमिना बहुत ही अच्छा है। ऐसे होनहार बच्चों के हिम्मत एवं जोश को बढ़ावा देना चाहिए जो आगे चलकर देश के लिए नयी मुकाम हासिल कर सके। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इन बच्चों के बारे में संज्ञान लेगी और इन बच्चों को भविष्य के धावक के रूप में तैयार ज़रूर करेगी

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -