17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

कुदरत का अद्भुत करिश्मा: पढ़िए क्या हुआ जब भैंस ने दिया दो मुंह वाले बच्चे को जन्म

आज-कल बहुत सारे ऐसे अविश्वसनीय घटनाएं देखने एवं सुनने को मिलते है जिस पर यक़ीन करना बहुत मुश्किल हो जाता है। एक ऐसी ही अविश्वासनीय घटना सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिस पर यकीन करना बहुत मुश्किल है। आइये जाने पूरी ख़बर…

यह घटना कंचनपुर थाना के सिकरौदा गांव की है। वहां एक भैंस ने दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है। इस भैंस को पालने वाले उसके मालिक के पुत्र ने एक मीडिया प्रतिष्ठान को बताया कि भैंस ने सोमवार को बिना डॉक्टर की सहायता से इस अजीबों-गरीब बच्चे को जन्म दिया है। इस भैंस के बच्चे को देखने के लिए गांव वालों की भीड़ लग गई। इस भैंस के बच्चे को देख कर सभी लोग दंग रह गए।

यह भी पढ़ें: चोरों के आतंक के कारण सुखबीर ने सिर्फ 51 लाख में ही बेच दी इस वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली भैंस को

इस घटना के बारे में एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि भैंस एवं उसके बच्चे को सामान्य तरीके से ही रखा जा रहा है। बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है। बच्चा दोनों मुंह से अपनी मां का दूध एवं पानी पीता है। इस तरह के असमान्य बच्चे को देखकर ग्रामीण आश्चर्यचकित हैं और यह चर्चा का विषय बन चुका है।

जब हमने इस विषय में पशु चिकित्सक अजय कुमार शर्मा जी से पूछा तो उनका कहना था कि कभी कभी गर्भधारण के समय कुछ असामान्य घटना हो जाती है जिसके वजह से ऐसे बच्चे का जन्म होता है। वैसे ऐसे बच्चों की आयु बेहद कम ही होती है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -