वायरल हुआ वकील के शादी का कार्ड, wedding card में ही लिख दिया विवाह के सारे अधिनियम

शादी हर किसी के जीवन का सबसे बेहतरीन पल होता है जिसे यादगार बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। कुछ लोग शादी को यादगार बनाने के लिए बड़े-बड़े पंडाल लगवा कर बेहतरीन डेकोरेशन करवाते हैं। एक से एक यूनिक डिजाइन के कार्ड छपवाते हैं, जिससे कार्ड खूबसूरत दिखे और लंबे समय तक लोग उनकी शादी को याद रखें। एक ऐसा ही शादी का कार्ड आजकल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आइये जाने पूरी ख़बर।

यह शादी का कार्ड एक असम (Assam) के वकील की शादी का है। उन्होंने अपनी शादी को खास एवं यादगार दिन बनाने के लिए संविधान थीम वाला कार्ड छपवाया है और इस कार्ड की सबसे खास बात यह है कि समानता का प्रतिनिधित्व के लिए न्याय तराजू पर एक तरफ दूल्हा एवं दूसरी तरफ दुल्हन का नाम लिखा गया है। इस शादी निमंत्रण कार्ड में शादी नियंत्रित वाले कानूनों और अधिकारों का चर्चा किया गया है। इस संविधानिक कार्ड का चर्चा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से हो रहा है।

यह भी पढ़ें: स्तन ढंकने का अधिकार नहीं मिलने पर नंगेली ने अपने ही हाथों काट लिया अपना स्तन: स्वाभिमान के लिए दी जान

पहली बार इस प्रकार के कार्ड को देखकर कुछ लोग की प्रतिक्रिया यह है कि निमंत्रण कार्ड पढ़ने के बाद कुछ लोग CLAT पाठ्यक्रम का आधा भाग पूरा कर लिया। कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह शादी कोर्ट थीम वाली होगी। एक यूजर का कहना है कि दूल्हे ने अपने नाम के आगे “एडवोकेट” लगाना ही भूल गया। तो कुछ लोगो का कहना है कि ऐसे निमंत्रण कार्ड वाले शादी में पंडितजी के जगह जज को बैठाया जाए और सजावट भी कोट थीम वाली ही होनी चाहिए।

शेयर जरूर करें:-

By Shubham Jha

Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।