19.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

बिहार के चूहों ने किया कमाल, चट कर गए 22 लाख की डिजिटल एक्स-रे मशीन, कहीं कोई घपला तो नहीं?

चूहा एक छोटा जीव है लेकिन सोशल मीडिया पर आज कल इसके कारनामें खूब वायरल हो रहें हैं। आपको जान के हैरानी होगी कि चूहे 22 लाख का डिजिटल एक्स-रे मशीन (Digital X Ray Machine) खा गए। इसके जिम्मेदार अकेले चूहे ही नहीं बल्कि मशीन को खाने में चीटियों ने भी चूहों का भरपूर साथ दिया है।

चूहे खा गए एक्सरे मशीन

यह अविश्वसनीय घटना बिहार (Bihar) के गया (Gaya) जिले के मखदुमपुर में स्थित सुखदेव प्रसाद शर्मा रेफर अस्पताल (Sukhdev Prasad Sharma Refer Hospital) की है। सुखदेव प्रसाद शर्मा रेफर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन चालू होने से पहले ही चूहे एवं चीटियों ने मिलकर उस मशीन को खा गए।

लोगो के मजबूरी को देख कर मशीन लगाया गया था

इस मामले की जांच करने के लिए वहां के स्थानिक विधायक सतीश कुमार (Satish Kumar) वहां पहुंचे। उन्होंने एक्सरे मशीन को बेकार पड़ा हुआ देखा। उन्होंने डिजिटल एक्सरे मशीन गरीब लोगों की मजबूरी को देखकर रेफर अस्पताल में स्थापित कराया था ताकि लोगों को डिजिटल एक्सरे की सुविधा मिल सके।

मशीन की कीमत 22 लाख है

इस मशीन की कीमत लगभग 22 लाख बताई जा रही है और इस मशीन को 15 अगस्त को चालू किया जाना था लेकिन जब विधायक जी ने इस मशीन को चालू करने को कहा तो एक्सरे गलत निकला।

सिस्टम के लोगों की गलती है

इस मामले में विधायक जी ने कहा कि सिस्टम के लोग अपनी गलती चूहों और चीटियों के माथे थोप रहे हैं, एवं अविश्वसनीय बहाने बना रहे हैं। उन्होंने सिस्टम के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि इतने महंगे उपकरण के रख रखाव की जिम्मेदारी उनका था, चूहे एवं चींटियों का नहीं। यह सिस्टम का रचाया गया खेल है और वह इस मामले पर वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिलकर निष्पक्ष जांच कराया जाएगा। दोषियों पर इस साजिश के तहत कड़ी करवाई करने की मांग होगी। इस पर डॉक्टरों ने कहा कि इसमें लोगों की कोई गलती नहीं है बल्कि मशीन में ही गड़बड़ी है।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा गुरुद्वारा जहाँ कोई लंगर नही लगता फिर भी वहाँ से कोई भूखा वापस नहीं लौटता।

चूहे एवं चीटियां मिल कर पूरा मशीन हज़म कर गए

हैदराबाद (Hyderabad) के कांट्रेक्टर से दूसरी मशीन की मांग करते हुए फोन कर उनलोगों ने बताया कि इस मशीन में खराबी है। इस बात पर कांट्रेक्टर ने बताया कि जब उसने मशीन दिया था तब वह बिल्कुल ठीक था। इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। वहां के चीटियां एवं चूहों ने इस मशीन को पूरा खा गए हैं।

मामले में चींटियों एवं चूहों की गिरफ्तारी की मांग की गई

पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधायकजी ने कहा कि वह जल्द ही इस मामले के लिए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से मिलकर चूहों और चींटियों को गिरफ्तारी की मांग करेंगे। अक्सर बिहारी चूहे कोई नई कारनामे करते रहते हैं। कभी पक्का बांध को नष्ट कर देते हैं तो कभी थाना में दारु पी जाते हैं लेकिन अब मामला सर से ऊपर जा रहा है। चूहों ने 22 लाख की एक्सरे मशीन को खाकर हद ही पार कर दिया है।

चूहों एवं चींटियों की गिरफ्तारी है बहुत जरूरी

अगर इस शातिर चूहों और चींटियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द नहीं करायी गई तो न जाने और क्या-क्या हजम कर जाएंगे। इसके लिए सरकार ने अनुरोध किया है कि वह जल्द से जल्द इस मामले की सुनवाई करें और चूहों एवं चींटियों को गिरफ्तार करें।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -