13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी किया 2023 परीक्षा का नया गाइडलाइन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने न्यू गाइडलाइन (New Guide line) 2023 जारी करते हुए विद्यार्थियों के लिए कुछ बातों को बताया है जो विद्यार्थियों को जरूर जननी चाहिए। इससे उन्हें काफी फायदा हो सकता है।

पहली गाइडलाइन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने पहले गाइडलाइन में बताया कि विद्यार्थियों के लिए प्रश्न का उत्तर स्टेप बाय स्टेप देना लाभदायक होगा। ऐसा करने वाले विद्यार्थियों को अधिक से अधिक अंक मिलता है ऐसे में विद्यार्थी 400 से भी अधिक अंक प्राप्त कर सकते हैं।

Internet

दूसरी गाइडलाइन

दूसरे गाइडलाइन में यह बताया गया है कि जिन विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र (Admit Card) गुम हो जाए उन्हें अपना पंजीयन पत्र तथा आधार कार्ड लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना होगा अगर विद्यार्थी ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा।

Internet

यह भी पढ़ें: 7 सीट वाला Tata Sumo फिर से आ रहा है बाजार में, मात्र 6.3 लाख में ग्राहकों के पास

तीसरी गाइडलाइन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने तीसरे गाइडलाइन में विद्यार्थियों को NCERT की बुक पढ़ने की सलाह दी है साथ ही साथ यह भी कहा है कि पिछले कई साल के क्वेश्चन बैंक को अच्छी तरह से रिवीजन करें। बोर्ड ने यह भी बताया कि ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन (Objective Type Question) में फार्मूला पर अधिक से अधिक ध्यान दें क्योंकि ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन में अधिकतर प्रश्न फार्मूला से ही होगा।

Internet
Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -