13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

कोलकाता एयरपोर्ट के ऑफिस में आया फ्लाइट हाईजैक करने का फोन, अधिकारियों के उड़े होश

कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के ऑफिस में एक शख्स फोन करके दावा किया कि वह विमान हाईजैक करने जा रहा है। इस खबर को सुनते ही ऑफिस में सनसनी फैल गई। फोन करने वाले ने अपना नाम प्रशांत बिस्वास बताया। जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट हाईजैक कॉल बंगाली भाषा में थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने उस समय को ट्रेस कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह फोन कॉल बुधवार करीब शाम 7 बजे आया।

ये कौनसी फ्लाइट के लिए थी, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से बिधाननगर पुलिस को सूचना दे दी गई है। पुलिस कॉल करने वाले शख्स का पता लगाने में जुटी है। पुलिस ने इस नंबर को ट्रेस किया तो वह नॉर्थ 24 परगना के बोनगांव इलाके का निकला है।

दरअसल, कोलकाता एयरपोर्ट पर ऐसी धमकी भरी कॉल पहले भी आ चुकी है। ये फोन फरवरी 2019 में आया था। उस दौरान एक गुमनाम शख्स ने एयर इंडिया के मुंबई कार्यालय को फोन किया था। उसने कहा था कि, ‘इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट’ को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा। फरवरी 2019 से पहले इसी तरह का कॉल एयर इंडिया को वर्ष 2015 में भी आया था।

दरअसल, हाईजैक से संबंधित होक्स कॉल को कड़े एंटी हाईजैकिंग अधिनियम 2016 के तहत, इसी तरह के एक मामले में जून 2019 में मुंबई- अहमदाबाद जेट एयरवेज की उड़ान में अपहरण की धमकी देने के लिए एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Sunidhi Kashyap
Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -