13.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

‘जम्बो थाली’ को 60 मिनट में खत्म कीजिये और बुलेट बाइक आपकी। जानिए क्या है इस थाली में?

हर कोई सोचता है कि वो क्या करे जिससे उसका व्यापार अच्छे से चल सके। इसके लिए लोग तरह-तरह की तरकीबें खोजते हैं जिससे कमाई अच्छी हो सके। ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ खिंचने के लिए कंपनियां तरह-तरह के स्कीम निकालती हैं। कई दुकानदार भी ग्राहकों के लिए योजनाएं बनाते हैं और उसे लागू करते है। आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपने ग्राहकों के लिए कुछ अलग प्रकार की योजना बनाई है। आइये जानते है इसके बारे में।

क्या है होटल का ऑफर?

ग्राहकों को रेस्टोरेंट तक लाने के लिए पुणे के एक रेस्टोरेंट ने अनूठा प्रयास शुरू किया है। रेस्टोरेंट ने एक प्रतियोगिता शुरू की है। इसमें कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति यहां की जंबो थाली को 60 मिनट में पूरी तरह से फिनिश कर देगा तो उसे 1.6 लाख की रॉयल इनफिल्ड बुलेट इनाम में दी जाएगी। इस प्रतियोगिता को शुरू करने वाले शिवराज होटल के मालिक अतुल वाइकर हैं।

लॉ’कडाउन में निकाली यह तरकीब।

क’रोना की वजह से ग्राहकों की कमी लगातार उनके होटल में हो रही थी। इसके वजह से रेस्टोरेंट के रखरखाव और स्टाफ का खर्चा निकालने में भी दिक्कत आने लगी थी। ऐसे में उन्होंने यह आइडिया निकाला कि जो भी इस भारी भरकम थाली में परोसा गया पूरा खाना तय समय में अकेले खा लेगा उसे होटल के तरफ से चमचमाती बुलेट गिफ्ट दी जाएगी। इसके लिए 60 मिनट का समय तय किया गया है।

अब तक एक इंसान को सफलता हासिल हुई।

सोशल मीडिया पर जब ‘बुलेट थाली’ की चर्चा हुई तो पुणे ही नहीं महाराष्ट्र के दूसरे शहरों के लोग भी यहां आ रहे हैं। इस कांटेस्ट में 60 लोग अब तक शामिल हो चुके हैं, लेकिन सिर्फ 1 को ही सफलता मिली है। इसे खत्म करने वाले सोलापुर के सोमनाथ पवार है। जिन्हें चमचमाती बुलेट गिफ्ट कर दी गई है।

थाली की कीमत पच्चीस सौ रुपए।

इस एक थाली की कीमत ढाई हजार रुपए है। आमतौर पर इसे चार लोग आसानी से खा सकते हैं। इस थाली को जो भी ट्राई करता है अगर वह पूरी तरह से इसे खत्म नहीं कर पाता तो उसे यह थाली पार्सल कर दी जाती है।

थाली में विभिन्न प्रकार के हैं व्यंजन।

इस बुलेट थाली में लोगों को नॉनवेज व्‍यंजन मिलते है। इसमें कुल 12 व्‍यंजन होते हैं, जिनका वजन 4 किलो है। इसको तैयार करने में 55 लोग जुटते हैं। इसमें फ्राई सुराई, फ्राई फिश, चिकन तंदूरी, ड्राई मटन, सूखा मटन, चिकन मसाला और प्रॉन बिरयानी शामिल हैं। यह होटल पहले भी ऐसा ऑफर देते आया है। इससे पहले इस होटल के द्वारा एक रावण थाली भी लाई गई थी। इसमें 8 किलो के व्‍यंजन थे। उसे 60 मिनट में खत्‍म करने वाले को 5000 रुपये नकद दिए जाते थे।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -