23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

अजब:गजब: एरोप्लेन को रनवे पर धक्का लगाते यात्रियों का Video वायरल, लोग बोले- ऐसा पहले नहीं देखा

आपने कई बार लोगों को गाड़ी में धक्का लगाते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी हवाई जहाज को धक्का लगाते हुए देखा या सुना है? आज हम आपको एक वायरल वीडियो के बारे में बताएंगे, उस वीडियो में लोग हवाई जहाज को धक्का लगाते नज़र आ रहे हैं। आइये जाने पूरी ख़बर…..

नेपाल का है यह वायरल वीडियो

नेपाल (Nepal) के एक हवाई अड्डे पर “तारा ऐरोप्लेन” को लोगों ने धक्का लगाया। वायरल रिपोर्ट के मुताबिक कोतली के बाजूरा एयरपोर्ट (Bajura airport in Kotli) पर लैंडिंग करते समय प्लेन के पिछले टायर के फट जाने की वजह से वह रनवे से हट नहीं रहा था, इस कारण प्लेन उड़ान नहीं भर पा रहा था क्योंकि टैक्सीवे को पार्क किए गए विमान के विपरीत कर दिया गया था। इस परिस्थिति को देखकर वहां पर मौजूद यात्री सुरक्षाकर्मियों की मदद से विमान को रनवे से हटाने की कोशिश में जुट गए।

20 लोगों के समूह ने विमान को धक्का दिया

वीडियो में तकरीबन 20 लोगों के समूह को हवाई जहाज को धक्का लगाते हुए देखा जा रहा है। एक ट्विटर (Twitter) यूजर ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हालांकि “यति एयरलाइंस” के प्रवक्ता सुरेंद्र बरतौला (Surendra Bartaula) ने एक मीडिया चैनल को बताया कि हुमला के सिमकोट के बाजुरा हवाई अड्डे पर तारा एयरलाइन का विमान उतरा था लेकिन टायर फटने के कारण दूसरे विमान रनवे पर उतरने में असमर्थ था इस कारण विमान में बैठे यात्रीगण और हवाई अड्डे पर उपस्थित अधिकारियों द्वारा समूह बनाकर विमान को स्थानांतरित करने के लिए धक्के लगाए गए ताकि दूसरे विमान को आसानी से रनवे पर उतारा जाए।

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: बहन के घर छठ का प्रसाद देने आया था युवक, ग्रामीणों ने हथियार के बल पर करा दी शादी: देखें VIDEO

टायर फटे विमान को रनवे से हटाया गया

कुछ देर के मशक्कत के बाद पंचर विमान को सफलतापूर्वक पूर्व रनवे से हटाया गया और दूसरा विमान रनवे पर सुरक्षित उतर गया। इसके बाद विमान के फटे हुए टायर को बदल दिया गया

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -