17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

बाइक सहित क्रेन से उठने वाले शख्स को लोग कह रहे ‘स्पाइडर-मैन’, पीटर पार्कर से हो रही तुलना

महाराष्ट्र के पुणे के ट्रैफिक पुलिस द्वारा किया गया एक कार्य आज-कल सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक ने अपनी बाइक को नो पार्किंग ज़ोन में लगा दिया। जब नो पार्किंग जोन में लगे इस बाइक पर ट्रैफिक पुलिस की नज़र पड़ी तब वह क्रेन के सहारे इस बाइक को हटाने लगें। ट्रैफिक पुलिस द्वारा अपने बाइक को क्रेन के सहारे उठाते देख उस बाइक का मालिक अपने बाइक पर बैठ गया। क्रेन युवक सहित बाइक को उठाकर ले गया।

कुछ लोग इस वीडियो को देख कर हँसने लगे एवं कुछ लोगों ने कमेंट करके कहा कि अगर युवक उस बाइक पर से गिर जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? इस मामले पर पुलिस का कहना है कि युवक जबर्दस्ती बाइक पर बैठ गया जब युवक को अपने द्वारा की गई गलती पर शर्मिंदा हुआ तो वह युवक जुर्माना भर दिया।

दरअसल इस विवाद पर जब से ट्रैफिक DCP का ट्वीट सामने आया है, लोग उस व्यक्ति को स्पाइडरमैन कहने लगे हैं। अपने उस ट्वीट में DCP ने कहा था कि जैसे ही क्रेन ने बाइक उठाया, वह व्यक्ति दौड़ता हुआ आया और बाइक पर बैठ गया। इस पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी कि ऐसे में तो वह व्यक्ति स्पाइडर मैन हुआ।

पहले देखिये वीडियो

यह भी पढ़ें: बेटी गा रही थी ‘काट के कलेजा दिखा देंगे’, मम्मी ने आकर जड़ा थप्पड़, लोगों ने कहा- ओ हो ‘मम्मी आ गई का’

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाय कहा नहीं जा सकता। ऐसी घटनाएं नहीं हो इसलिए प्रशासन को कठोर कदम उठाने चाहिए। ऐसी घटनाओं को देखने के बाद लोग हँसने लगते हैं, लेकिन इसका अंजाम क्या हो सकता है वह नहीं सोचते। किसी को गलती करने से रोकना ही तो प्रशासन की जिम्मेदारी है। वैसे भी नो पार्किंग से गाड़ी उठाने से पहले प्रशासन को पार्किंग स्थल की व्यवस्था करनी चाहिए।

Sunidhi Kashyap
Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -