19.1 C
New Delhi
Wednesday, March 22, 2023

जानिए क्या हुआ जब IAS अधिकारी भेष बदलकर यूरिया लेने पहुंचे?

आमतौर पर चोर बहुत ही होशियारी से अपने कार्य को अंजाम देते हैं जिससे उन्हें पकड़ना बहुत ही मुश्किल काम होता है। कई बार चोर को पकड़ने के लिए पुलिस को कई प्रकार के हथकंडे भी अपनाने पड़ते है। कई बार तो पुलिस को भेष भी बदलना पड़ता है, तब कहीं जा कर अपराधी पुलिस की पकड़ में आते हैं।

आजकल एक ऐसा ही चोर पुलिस का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विजयवाड़ा के उपकलक्टर IAS जी सूर्या प्रवीन चंद ने खाद की खरीददारी में हो रही धोखाधड़ी का पता लगाने के लिए अपना भेष बदल लिया। उन्होंने एक साधारण किसान का रूप धारण कर एक खाद की दुकान से ख़ुद खाद खरीदा। उन्होंने खरीददारी के दौरान देखा कि बहुत ही ऐसे खाद के दुकानदार है जो Diammonium Phosphate (DAP) यानी की यूरिया खाद को MRP से अधिक मूल्य पर बेच रहे थे।

उन्होंने अपनी जांच के दौरान यह भी पाया कि दुकान के मालिकों ने खाद को और भी कई गोदामों में भर कर रखा था। यही नहीं, खाद खरीदने के बाद खरीददारी का कोई बिल भी नहीं दिया जा रहा था। गनीमत रही कि IAS जी सूर्य प्रवीण चंद के भेष बदलने की वजह से कोई उन्हें पहचान नहीं पा रहा था जिससे उन्हें सही स्थिति का पता चल पाया।

अपनी पहचान छुपा कर उन्होंने कई खाद के दुकान का दौरा किया और दुकानदारों के गलत मामलो का पता लगाया। उनका कहना था कि धोखेबाजों को धोखा दे कर ही पकड़ा जा सकता है। उन्होंने आगे बताया कि दोषी पाए गए दुकानदारों पर न्याय संगत कार्रवाई भी की जाएगी।

IAS द्वारा किये गए इस कार्य के बारे में जब लोगो को पता चला तब लोगो ने IAS अधिकारी की जम कर तारीफ की।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -