13.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

वारदात: लूट गया दूल्हा, नाचते रह गए बाराती, पलक झपकते ही हो गया कांड

शादी ब्याह का माहौल बहुत ही उत्साह का माहौल होता है। लोग इतने उत्साहित रहते हैं कि कई बार उन्हें किसी बाहरी घटना का अंदाज़ा ही नहीं रहता है। कुछ दिन पहले ऐसे ही किसी शादी के उत्साह वाले माहौल में दूल्हे के साथ एक अनहोनी हो गयी। आइए जानते हैं पूरी घटना…

दरअसल प्राप्त खबर के अनुसार राजधानी दिल्ली के जनकपुरी इलाके के बैंक्वेट हॉल में शादी का समारोह होने वाला था। तकरीबन रात के 10 बजे 556 नंबर पिलर के नजदीक से बाराती नाचते गाते अपने मगन में जा रहे थे। दूल्हा भी बेफिक्र होकर घोड़ी पर सवार था। इसी क्रम में तीन लुटेरों ने दूल्हे के गले में से सोने की चैन एवं रुपये से बना माला लूट ली और वहाँ से फ़रार हो गए। जब तक दूल्हा यह बात किसी को बताए तब तक लुटेरे वहाँ से फ़रार हो गए थे। यह सब कुछ इतना जल्दबाजी में हुआ कि इस बात को कोई समझ नहीं पाया।

बारातियों को जब यह बात पता चला तब उन्होंने चारों तरफ लुटेरों को ढूंढने की कोशिश की मगर वह नाकामयाब रहे। लोगों ने हार मान कर इस बात की सूचना पुलिस को दिया। पुलिस वाले आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे से लूटेरे का पता लगाने में जुट गए। प्राप्त अपडेट तक लुटेरों की पहचान नहीं हो पाई है।

वैसे, हमारे देश में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती है। शादी ब्याह एवं भीड़-भाड़ वाले माहौल में लुटेरे ऐसे वारदात को अंजाम देते है। कुछ समय पहले भी ऐसी ही एक ख़बर मिली थी कि चोर दूल्हे का कीमती सामान ले कर फ़रार हो गए।

यह भी पढ़ें: बिहार के इस गांव में नहीं है एक भी मुसलमान, हिन्दू ही करते हैं इस मस्जिद की देख-रेख: भाईचारा

वैदिक ज्ञान की तरफ से हम आप सभी को शादी समारोह एवं अन्य आयोजनों में विशेष सतर्कता बरतने की अपील करते हैं।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -