13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

फ़िल्म इंडस्ट्री के वर्कर्स के लिए ‘दबंग’ सलमान खान आये सामने, सबके एकाउंट में भेजा पैसा

क’रोना के कारण पूरी दुनिया में हाहा’कार मचा हुआ है। लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के उपाय ढूंढ रहे है। अधिकांश लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। जहाँ एक तरफ कुछ लोगों की नौकरी छूट गई है तो वहीं लॉकडाउन के कारण व्यापारियों का काम ठप हो गया है। इस संकट के घड़ी में इंसान ही एक दूसरे के सहायक बन रहे हैं।

बॉलीवुड के दबंग मदद करने के लिए सामने आए।

इस बीच बॉलीवुड के दबंग यानी की सलमान खान लोगों की आर्थिक मदद करने के लिए सामने आए हैं। क’रोना के कारण फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सभी कार्य बंद हो चुके हैं इसके कारण सलमान खान ने तय किया है कि वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25000 मजदूरों को 15-15 सौ रुपए देंगे। फ़िल्म लाइन में काम कर रहे वर्करों को पिछले दो साल से पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इस मुश्किल घड़ी में सलमान खान ने ऐसे सभी वर्करों को रोजी-रोटी के लिए 15-15 सौ रुपए उनके बैंक खाते में देने का काम शुरू किया है।

पिछले साल भी की थी मदद

पिछले वर्ष भी सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 23,000 वर्कर्स को 3000 रुपये की आर्थिक सहायता दी थी। इस बीच एक रिपोर्ट से मालूम हुआ है कि सलमान खान राधे से होने वाली कमाई को बेरोजगार फ़िल्म वर्कर्स में बांट देंगे। इसके अलावे वह फिल्म राधे से हुई कमाई से लोगों के लिए मेडि’कल इक्विपमेंट्स भी खरीदेंगे।

FWICE के जनरल सेक्रेटरी ने दी जानकारी

गौरतलब है कि सलमान खुद के द्वारा किये जा रहे नेक कार्यों का दिखावा नहीं करते हैं। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने मीडिया को बताया कि सलमान खान के मैनेजर ने फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी वर्करो की अकाउंट डिटेल्स मांगी थी जो उन्हे दे दिया गया है। इसी से मीडिया में यह खबर आ पाई। 25,000 वर्करो के खाते में 15-15 सौ जाना शुरू भी हो चुका है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -