19.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

अचानक से समुद्र किनारे मिलने लगी बच्चों की गुड़ियाँ, सारे वैज्ञानिक भी हैं खौफ में

बच्चों को कोई भी खिलौने दे दो लेकिन आखिर में उनका मन गुड्डे-गुड़ियों से ही भरता है। लेकिन आजकल के फिल्मों ने गुड्डे-गुड़ियों को एक अलग ही खौफनाक मंजर दे रखा है। हालात यह हो चुके हैं कि हम कभी रोड पर किसी गुड़िया को गिरा हुए देखते हैं तो एक पल के लिए डर जाते हैं कि कहीं उस पर जादू टोना तो नहीं हो रखा। इसी तरह हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों को समुद्र के किनारे ढेर सारे गुड्डे-गुड़िया देखने को मिले जिससे उनके भी होश उड़ गए।

अमेरिका के एक बीच की है घटना

अमेरिका के टेक्सास में कुछ वैज्ञानिक समुद्र तट पर घूमने गए थे। वहाँ उन्होंने ऐसी ही खौफनाक गुड्डे-गुड़ियों को एक साथ सैकड़ों की संख्या में देखा। इनको देखने के बाद वैज्ञानिक इतने हैरान हुए कि इसकी खबर उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दी। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मरीन साइंस इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर जस्ट टनल ने एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि वह सप्ताह में दो बार गोल्ड कोस्ट घूमने जाया करते हैं। इसी तरह जब एक बार वहां पर थे तो उन्हें यह गुड़िया देखने को मिली। ऐसा उनके साथ कुछ समय से लगातार होता चला आ रहा है।

वैज्ञानिक भी हैं हैरान

प्रोफेसर जस्ट टनल इस घटना से खुद बहुत हैरान है। वह इसके पीछे के रहस्य को समझ ही नहीं पा रहे हैं कि इतनी सारी गुड़िया समुद्र के तट पर कैसे और कहां से बह कर आ रही है। प्रोफेसर को अब तक 30 से अधिक गुड़िया मिल चुकी है जो काफी अजीब है।

यह भी पढ़ें: एआर रहमान की बेटी ने अनोखे तरीके से की शादी, वायरल हो रही है तस्वीरें, जानिए कौन है उनका दामाद

जनवरी 2021 में हुई थी शुरुआत

जब जनवरी 2021 में उन्हें पहली गुड़िया मिली तो उसका सिर्फ एक सर था जिसको एक शख्स ने 2600 रुपए में खरीदा था। जब बहुत सोच-विचार करने पर कुछ सामने ना आया तो उन्होंने इन गुड़ियों को बेच दिया। इससे जो भी पैसे इकट्टा हो रहे हैं उसे वह ज़रूरतमंदों को दान कर दे रहे हैं।

वैज्ञानिक अभी भी इस रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे इस घटना पर आपकी क्या राय है, कंमेंट में हमे ज़रूर बताएं।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -