13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

इस फटे जूते की कीमत है 1.43 लाख, लोगों ने कहा- ‘पागल हो गए हो क्या’

अक्सर फैशन डिजाइनर अपने नए-नए फैशन को लॉन्च करते है एवं मार्केट में आते ही लोग उसे खरीदने के लिए बेचैन हो जाते है। फैशन डिज़ाइनर प्रयास करते हैं कि उनके बनाये हुए कपड़े या अन्य सामान सिर्फ उपयोगिता की दृष्टी से ही नहीं बल्कि देखने में भी अच्छा लगें। लेकिन बेलनशियागा लग्जरी फैशन ब्रांड ने एक ऐसा फटा हुआ जूता मारकेट में उतारा है जो देखने में बेहद पुराना लगता है। पुराना दिखने वाला इस जूते की कीमत इतनी है कि जितने में आप कार, बस जैसे चार पहिया वाहन खरीद सकते है। आइए जाने इस जूते की क्या है कीमत?

व्यक्ति में जीवन में फैशन होता है महत्वपूर्ण

नए फैशन (Fashion) और पुराने फैशन के अलग-अलग रुझान के बारे में सोचते समय लोग ऐसे विचार सोचते है जिससे समाज के सदस्यों के लिए एक निश्चित संदेश हो। फैशन लोगो के पसंद पर निर्भर करता है। नए फैशन एवं पुराने समय के फैशन के बारें में अलग-अलग लोगों के लिए कुछ अलग मतलब हो सकता है। फैशन किसी भी व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है क्योंकि फैशन के हिसाब से व्यक्ति को देख कर उसकी सोच पता चलती है।

देखने में पुराना एवं मैला लगता है यह जूता

बलेनशियाना (Balenciaga) ने एक बेहद अजीब डिजाइन किया हुआ जूता मार्केट में पेस किया है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस जूते की कीमत इतनी है कि जितने में चार चक्के वाला वाहन खरीदा जा सकता है एवं यह जूता देखने में बेहद पुराना और मैला लगता है।

मार्केट में आते ही लोग कर रहे है ट्रोल

इस जूते के मार्केट में आने के बाद लोगों ने इसे ट्रोल करना शुरू कर दिया है। इस जूते को पेरिस स्नैकर कलेक्शन (Paris Snackers Collection) कहा जा रहा है। मीडिया रिपोर्टर्स (Media Reporters) के मुताबिक इस कलेक्शन के सौ जोड़े जूते ही अभी मार्केट में लाया गया है जो देखने में पूरी तरह फटा, मैला एवं पुराना लगता है।

जूते को लॉन्च करते हुए कंपनी ने लिखा एक नोट

इस 1 जोड़ी जूते की कीमत 1.850 डॉलर (भारतीय 1,43,000 रूपये) है। यह जूता लॉन्च होते ही दुनियां भर में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। बालेनियागा इस स्नैकर जूते को लॉन्च करते हुए एक नोट में लिखा है कि मार्केट में आए यह नया जूता पहना हुआ है और इसे उद्देश्य से घिसा पिटा और गंदा किया गया है।

Internet

यह भी पढ़ें: अखबार वाले का खतरनाक अंदाज़ देख घबराए ट्रेन में बैठे लोग, देखें ये funny वायरल वीडियो

लैस अप स्टाइल का है यह स्नैकर

यह जूते लैस-अप स्टाइल का है। ये स्नैकर्स हाई-टॉप बैलेंस है जिसका मतलब हुआ कि यह जीवन भर के लिए पहने जाने वाले जूते हैं। इस जूते के बारे में कंपनी का कहना है कि यह स्नैकर्स पूरी तरह से नष्ट किए गए कपास और रबड़ से बनाया गया है। यह जूते फटे इसलिए है कि इसपर क्लासिक डिजाइन (Classic Design) किया गया है और यह मध्य शताब्दी के एथेलेटिक्स जैसा दिखाई दे।

कई रंगों में है उपलब्ध

यह स्नैकर्स सफेद, काले एवं लाल रंग में उपलब्ध है। जूते के ऊपर सफेद रंग का रबड़ लगा हुआ है और पैर की उंगलियों के हिस्से दिखाई देते हैं। इस जूते को कैनवास और रफ एज्ड के साथ फिनिशिंग किया गया है जो पुराने लुक को दिखाता है।

कंपनी के वेबसाइट के माध्यम से दुनिया भर में है उपलब्ध

पुराने दिखने वाले यह जूते बलेनशियाना के वेबसाइट के माध्यम से दुनिया भर में उपलब्ध है। यह जूते जापान (Japan) में 23 मई को, मिडिल ईस्ट (Middle East) के स्टोर एवं संयुक्त राज्य अमेरिका (America) में 16 मई को उपलब्ध हो जायेगा। यह यूरोपीय (Europe) बाजार में पहले से ही उपलब्ध है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -