13.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

देसी जुगाड़: गर्मी से बचने के लिए बारातियों के स्वागत में लगा दिया थ्रेशर मशीन

सोशल मीडिया (Social Media) पर जुगाड़ से जुड़े वीडियो आए दिन खूब वायरल होते रहते है। भारत के लोग अपनी तरह-तरह की जुगाड़ू आईडिया (Idea) के वजह से पूरी दुनियां में जाते हैं। आईपीएस ऑफिसर अवनीश शरण (IPS Officer Avnish Sharan) द्वारा शेयर (Share) किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर आए दिन खूब वायरल हो रहा है, वीडियो में लगाए गए जुगाड़ का लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

जुगाड़ के वीडियो हो रहे है वायरल

जुगाड़ू लोग अपनी आईडिया लगाकर कुछ ऐसा काम कर देते हैं जो इंटरनेट (Internet) पर वायरल (Viral) हो जाता है। कुछ दिनों पहले बाराती के साथ कूलर (Cooler) चलने वाला वीडियो भी खूब वायरल हुआ था, वीडियो में देखा जा रहा था कि बारातियों को डांस करने के दौरान गर्मी न लगे इसीलिए डीजे के साथ-साथ कूलर भी चल रहा था। ऐसा ही एक जुगाड़ का वीडियो आईपीएस ऑफिसर अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर शेयर किया है।

ठंडी हवा के लिए थ्रेशर मशीन का किया गया है प्रबंध

इस जुगाड़ को न तो आपने कभी पहले देखा होगा और न ही कभी सुना होगा। वायरल हो रहा इस वीडियो (Video) में देखा जा रहा है कि बारातियो को ठंडी हवा देने के लिए थ्रेशर मशीन का प्रबंध किया गया है। इस वीडियो में बारातियों एवं शादी में आए मेहमानों के स्वागत के लिए लगे टेंट के सामने एक थ्रेसर मशीन खड़ी की गई है।

ग्रामीण इलाकों में व्यापक रूप से देखा जाता है थ्रेशर मशीन

जो लोग थ्रेशर मशीन के बारें में नहीं जानते है उन लोगों के लिए बता दे कि थ्रेसर मशीन ग्रामीण इलाकों में व्यापक रूप से देखी जाती है। ग्रामीण इलाकों में थ्रेशर मशीन भूसे से अनाज को अलग करने का काम करता है। गांव में इसे गेहूं को अलग करने के लिए अधिकतर प्रयोग में लाया जाता है।

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: नन्ही बच्ची के लिए कुत्ते का प्यार देख आपका भी दिल भर जाएगा, देखें यह VIRAL VIDEO

लाइक एवं कमेंट का सिलसिला थम नहीं रहा है

इस वीडियो को शेयर करते हुए आईपीएस अवनीश शरण ने कैप्शन (Caption) में लिखा है कि ‘थ्रेसर की हवा के साथ बारातियों का स्वागत बहुत बढ़िया विचार है’। इस वायरल वीडियो को अब तक 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है एवं लोग बढ़-चढ़कर कमेंट भी कर रहे हैं। कई लोगो ने इस वीडियो पर कमेंट किया है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -