19.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

इन मुस्लिम सेलेब्रिटीज़ का भी है गणपति जी पर अटूट विश्वास, हर साल पूरी श्रध्दा से करते हैं पूजा

मुंबई में कड़ी सुरक्षा के बीच गणपति उत्सव की शुरुआत हो गई है। इस बार 10 तारीख से गणपति उत्सव मनाया जा रहा है।

गणपति जी की पूजा अर्चना का यह उत्सव मुम्बई में 10 दिनों तक चलेगा। भगवान शिव और देवी पार्वती के पुत्र गणेश के जन्मोत्सव के दिन मुम्बई में विशेष पूजा अर्चना की जाती है। आज हम आपको बॉलीवूड के ऐसे सितारों के बारे बताएंगे जो हिन्दू न होकर भी हर साल गणपति बप्पा का स्वागत बड़े धूमधाम से करते हैं। आइये जानते है उनके बारे में।

शाहरुख-सलमान बड़े धूमधाम से करते है स्वागत

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान और भाईजान सलमान खान को कौन नही जानता। ये दोनों बॉलीवुड पर सालों से राज कर रहे हैं। पर आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह दोनों हिन्दू धर्म से न होकर भी मुम्बई में बड़े धूमधाम से भव्य तरीके से गणपति बप्पा का स्वागत करते हैं। गणपति बप्पा के लिए इनदोनों की आस्था देखते ही बनती है। सलमान अपने परिवार के साथ मिलकर इस उत्सव का आयोजन करते हैं तो वहीं शाहरुख खान भी भव्य तरीके से गणपति बप्पा को अपने घर बुलाते हैं। उनकी आस्था देखते ही बनती है।

कटरीना और सैफ के घर भी पूजा

गणपति बप्पा की पूजा अर्चना बॉलीवुड की स्टार अभिनेत्री कटरीना कैफ भी करती है। वह हर साल बाहर जाकर मुम्बई के अलग-अलग जगहों पर गणेश जी का आशीर्वाद लेती हैं। वहीं सैफ अली खान के परिवार में भी लोग अपने घर पूजा अर्चना करते हैं। इनदोनों अभिनेता-अभिनेत्री की आस्था गणेश जी को लेकर बहुत अधिक है।

यह भी पढ़ें: बिहार के एक गाँव से फिल्मी दुनिया की चकाचौंध तक, पढ़ें कैसा रहा है पंकज त्रिपाठी का सफर

सुजैन खान का बप्पा के लिए आस्था

बॉलीवुड के स्टार ऋतिक रौशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान भी अपने घर पर गणपति महोत्सव का आयोजन करती हैं। वह हर साल सोशल मीडिया पर गणपति बप्पा के साथ अपनी तस्वीर साझा करती हैं। गणपति के लिए उनकी आस्था बहुत ही अधिक है। उनके फैंस उनके इन तस्वीरों की खूब तारीफ करते हैं।

इन बॉलीवुड सितारों का भगवान के प्रति आस्था की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। अपने धर्म के साथ दूसरे धर्म का सम्मान करना इन कलाकारों से हमें सीखना चाहिए।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -