17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

Real Hero पैसे के अभाव मे 12 साल से ब्रेन सर्ज़री नही हो पा रही थी, सोनू सूद मसीहा बन करा दिए सर्जरी…

Real Hero पैसे के अभाव मे 12 साल से ब्रेन सर्ज़री नही हो पा रही थी, सोनू सूद मसीहा बन करा दिए सर्जरी…

क’रोना काल हम सभी के जीवन को उलट-पुलट कर रख दिया है। इस आपातकालीन समय में लोगों को बहुत सारे समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन इस आपातकालीन समय में हम मनुष्य ही एक दूसरे का सहायक बनते हैं।

इसी में एक इंसानियत का चेहरा सोनू सूद का है जिन्होंने इंसानियत की मिशाल कायम की है। जो नौकरी की तलाश में अपना घर परिवार छोड़कर दूसरे राज्य में थे उन्हें उनके परिवार के पास पहुंचाया। जिन्हे दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं था उन्होंने उन सभी को खाना खिलाया। गरीब, असहाय, बीमार और जो आर्थिक रूप से कमजोर थे उन्होंने उनकी मदद की।

उन्हीं में से एक अमन नाम का लड़का था, जो छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला है, अमन बारह वर्षों से बीमार था। अपना इलाज कराने चेन्नई गया लेकिन उसका इलाज पैसों की कमी के कारण नहीं हो पाया। फिर अमन ने सोनू सूद से ट्वीट के माध्यम से सहायता मांगी। सोनू सूद बिना देरी किए उसकी मदद करने के लिए तैयार हो गए। अमन की 11 घंटे की सर्जरी हुई। सर्जरी के बाद अमन ने सोनू सूद का आभार व्यक्त करते हुए दिल से शुक्रिया कहा।

अमन को क्रेनियल वर्टेब्रल जंक्शन था। वह अपने हाथ से जो भी पकड़ता वह छूट जाता था। अमन ने बताया कि इससे पहले भी उसका एक ऑपरेशन हुआ था पर वह सफल नहीं हुआ। अगर हम कोई भी बीमारी का समय पर इलाज न करवाएं तो वह बढ़ने लगती है। अमन ने बताया कि अगर कोई भी बीमारी हो तो जल्दी ही डॉक्टर को दिखा लेनी चाहिए नहीं तो आगे जाकर खतरनाक बीमारी के रूप में सामने आ सकती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -