17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

आ गया है गर्मी का दुश्मन छोटू AC, आसानी से टीशर्ट में लगाकर निकल जाइये धूप में

गर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे है लेकिन गर्मी से बचने का हर उपाय घर तक ही सीमित रहता है। हम उसे बाहर नहीं ले जा सकते, जैसे गर्मी से बचने के लिए लोग घर में कूलर और एसी लगाते हैं जिसे बाहर ले जाना संभव नहीं है। ऐसे में सोनी मार्केट में एक ऐसा प्रोडक्ट (Product) लॉन्च किया है जिसका इस्तेमाल आउटडोर (Outdoor) में भी किया जा सकता है।

आउटडोर में भी इस्तेमाल कर सकते है

भीषण गर्मी से सब परेशान हैं। गर्मी से बचने के लिए हम AC लगवा ले या Cooler खरीद लें तो यह हमें घर तक ही ठंडक देगी। हम इसे कही ले जाने में सक्षम नहीं होंगे। ऐसे स्थिति में सोनी मार्केट में एक ऐसा प्रोडक्ट आया है जिसका इस्तेमाल घर के बाहर भी किया जा सकता है। इसके रहते हुए एसी और कूलर की जरूरत महसूस भी नहीं होगी।

घर से बाहर भी ले जाने में होगी आसानी

भीषण गर्मी में सुकून पहुंचाने वाली Sony Reon Pocket 2 इस्तेमाल से आपको ऐसी (AC) और कूलर (Cooler) की जरूरत महसूस नहीं होगी। इसका इस्तेमाल करने से थोड़ा सा भी गर्मी का एहसास नहीं होता है और इसकी सबसे ख़ास बात यह है कि इसे घर के बाहर भी लगाकर जा सकते है। धूप में निकलने से पहले इसे टी-शर्ट या शर्ट में फंसा के निकलने से धूप में भी गर्मी नहीं लगेगा। इसे कहीं भी आसानी से लगाकर जाया जा सकता है और गर्मी से राहत पाने के लिए यह एक वरदान साबित हो सकता है। इसे ऑन करने के बाद आपको बढ़ती गर्मी का पता भी नहीं चलेगा।

जापान में है उपलब्ध

Sony Reon Rocket 2 फिलहाल जापान (Japan) के मार्केट में उपलब्ध है और इसे बाकी बड़े देशों में लॉन्च करने का सोचा जा रहा है। इसकी शुरुआती मूल्य 14,850 Japanese Yen रखा गया है जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से 10,300 होंगे। गर्मी के मौसम में बाहर निकलने का किसी का भी मन नहीं होता रहता है क्योंकि बाहर का धूप इतना तेज होता है कि पूरा शरीर गर्मी से झुलस जाता है। ऐसे में एयर कंडीशनर (Air Conditioner) का दावा है कि स्मार्ट फोन (Smart Phone) से कनेक्ट करके, इसे ऑन कर कपड़े से अटैच करने पर धूप में भी निकलने पर जरा सा भी गर्मी का एहसास नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: 6 साल के बच्चे के लिए मम्मी ने बनाया अनोखा शेड्यूल, लोग कर रहें हैं इनके आईडिया को कॉपी

भारतीय लोगो को खरीदने के लिए करना पड़ेगा इंतज़ार

यह एक पोर्टेबल एयर कंडीशनर है जो कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। आप इसे कहीं भी कैरी करके रख सकते हैं। बढ़ती गर्मी में यह एक वरदान के रूप में साबित हो सकता है। यह Sony Reon Pocket 2 जापान में उपलब्ध है भारत में अभी यह उपलब्ध नहीं है इसीलिए भारतीय लोगों को यह एयर कंडीशनर खरीदने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

Shubham Jha
Shubham Jha
शुभम झा (Shubham Jha)एक पत्रकार (Journalist) हैं। भारत में पत्रकारिता के क्षेत्र में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। वह चाहते हैं कि पत्रकारिता स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से किया जाए। शुभम ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से पढ़ाई की है। वह अपने लेखनी के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -