19.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

T20 वर्ल्ड कप के लिए हुई टीम की घोषणा, धोनी की भारतीय टीम कैम्प में वापसी से जगी उम्मीद

आईसीसी ने इस बार T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में किया है। विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। क’रोना के कारण इस टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं होगा। आईसीसी के मुताबिक भले ही यह टूर्नामेंट भारत में नहीं होगा लेकिन इस टूर्नामेंट की मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा।

T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चार साल बाद टी-20 इंटरनेशनल में वापसी करेंगे। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम के मेंटर बनाया गया है। अश्विन की 4 साल बाद टी-20 में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी मैच 9 जुलाई 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

यह भी पढ़ें: पाइए पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से छुटकारा, खरीदिये 1 बार चार्ज में 25 किमी चलने वाली ई-साइकिल

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी। वहीं स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को रखा है।

पाकिस्तान के साथ पहला मुकाबला

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मैच बेहद शानदार होने वाला है। भारतीय टीम दुबई में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। जब भारतीय टीम यूएई में विश्व कप खेलने उतरेगी तो उसके सामने दुनिया की तमाम धाकड़ टीमें होंगी। 15 सदस्यीय टीम के अलावा को’विड प्रोटोकॉल को देखते हुए सिलेक्शन कमिटी ने इस बार तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है।

एक विश्व कप विजेता कप्तान के मेंटर बनने पर भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास से जरूर भरी रहेगी। हम भारतीय टीम के जीत की कामना करते हैं।

Sunidhi Kashyap
Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -