17.1 C
New Delhi
Wednesday, February 8, 2023

शरीर जुड़ा होने पर कभी माँ-बाप ने छोड़ दिया था, आज अपनी काबिलियत के दम पर पाई सरकारी नौकरी

दुनियां में बहुत से लोग को भगवान ने औरो से भिन्न बनाया है। कितने बार दुनिया से अलग पैदा होने वाले बच्चे को उनके माँ-बाप उनको जन्म देते ही छोड़ देते है। ऐसे ही पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) के सोहना (Sohna) और मोहना (Mohna) एक ही शरीर से जुड़े दो जुड़वा भाई की कहानी है।

काबिलियत के दम पर मिली सरकारी नौकरी

जन्म लेते ही उनके माता-पिता ने उन्हें छोड़ दिया था। लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर उन्हें सरकार द्वारा नौकरी दी गई है। 19 वर्ष के सोहना और मोहना को पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Punjab State Power Corporation Limited) में सरकारी नौकरी मिल गई।

20 दिसंबर से किया नौकरी की शुरुआत

इस बारे में वहां के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों भाइयों को पीएसपीसीएल (PSPCL) में बिजली उपकरणों की देखभाल की नौकरी मिली है। वो दोनों इस काम को 20 दिसंबर (December) से शुरू किए हैं। नौकरी पाकर दोनों भाई बहुत खुश हैं और पंजाब सरकार को धन्यवाद देते है।

यह भी पढ़ें: किसान की बेटी ने मात्र 6 वर्ष की उम्र में जीता गोल्ड, सिर्फ 12.5 मिनट में ही पूरा किया 3 KM की रेस

पिंगलवाड़ा और पंजाब सरकार को धन्यवाद करते है

अपने इस नौकरी के बारे में उनका कहना है कि हम सबसे पहले पिंगलवाड़ा (Pingalwada) संस्था को धन्यवाद देना चाहेंगे। जहां हमें स्कूली शिक्षा प्राप्त हुई और दूसरा पंजाब सरकार को उन्होंने हमें नौकरी देकर इस कदर काबिल समझा। PSPCL के सबस्टेशन जूनियर इंजीनियर रविंद्र कुमार (Sub Station junior engineer Ravindra Kumar) का कहना है कि बिजली उपकरण की देखभाल में दोनों भाई सोहना और मोहना हमारी सहायता करते हैं। और उनके पास बिजली की काम का अनुभव भी है।

पंजाब सरकार ने जिंदगी संवारा

पंजाब सरकार ने उन्हें नौकरी देकर बहुत बड़ा काम किया है। पंजाब सरकार ने उन्हें नौकरी दे कर उनके जिंदगी को संवारा है। हर राज्य के सरकार को ऐसे लोगों पर ध्यान देना चाहिए जो किसी तरह औरो से भिन्न है।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -