17.1 C
New Delhi
Monday, January 30, 2023

आर्ट गैलरी बनाने के लिए किया बेकार टॉयलेट का इस्तेमाल, लोगों की भीड़ पहुँच रही देखने: देखें तस्वीर

अकसर हम अपने पुराने सामानों का उतना ख्याल नही रखते जितना की हम नई चीजों का करते है। नई चीजें हमें अक्सर आकर्षित करती है। हम उनकी तरफ खिंचे चले जाते है। धीरे-धीरे जैसे ही वो वस्तु पुराना होता चला जाता है हमारा मोह उससे उतना ही कम होते चला जाता है। पर ऐसा तमिलनाडु के रहने वाले आर मणिवन्नन ने ऊटी में वेस्ट पड़ी टॉयलेट बिल्डिंग के इमारत को आर्ट गैलरी में तब्दील कर दिया है।

IAS सुप्रिया साहू ने इस गैलरी की तस्वीर शेयर की।

दरअसल इस गैलरी का नाम The Gallery OneTwo है। आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने इस गैलरी का वीडियो शेयर किया। लोगों ने इस कार्य को खूब सराहा है। इसमें लाइब्रेरी भी जिसमें लोग पढ़ने आते है और वो भी मुफ्त में।

टॉयलेट के जगह आर्ट गैलरी लोगों के लिए अत्यंत ही खूबसूरत साबित हो रहा है।

लोग इस गैलरी को खूब पसंद कर रहे है। लोग कहते है की पुरानी चीजों का सही उपयोग कुछ इस तरह करना चाहिए। इसमे कला के महत्व को भी दर्शाया गया है।अगर पुरानी चीजों का सही उपयोग अच्छे क्षेत्र में किया जाए तो यह हमारे समाज के लिए अत्यंत ही हितकारी साबित होगा। हमें अपने समाज मे भी ऐसी चीजें करनी चाहिए जिससे हमारे समाज का भला हो सके।

Medha Pragati
Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।

Related Articles

Stay Connected

95,301FansLike
- Advertisement -